आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 नवंबर 2011

मुंबई में आपकी होती है पिटाई, फिर भी क्या जाओगे वहां?

जौनपुर.कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में बैठकर एक तीर से दो निशाने साधते हुए कहा कि आप लोगों के साथ मुंबई में बुरा बर्ताव होता है। फिर भी क्या आप मुंबई जाना चाहेंगे।

कांग्रेस का जनाधार वापस लाने की मुहिम में पार्टी महासचिव राहुल गांधी पूर्वाचल के कई जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में वे आज जौनपुर में हैं।

उनके निशाने पर मायावती सरकार है। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राहुल ने यहां दौरा शुरू कर दिया है। राहुल का कहना है कि प्रदेश में पिछले बीस सालों में विकास नहीं हुआ है। राहुल ने जनता से यह भी पूछा कि क्या आपको यह देखकर गुस्सा नहीं आता।

मंदिर-मस्जिद में मथा टेक रहे हैं राहुल

इससे पहले वाराणसी व मिर्जापुर के गांवों का औचक दौरा कर चौपाल लगा चुके राहुल ने मंदिर-मस्जिद और मजारों पर मत्था टेक रहे हैं। दौरे के दूसरे दिन राहुल ने बुधवार को मिर्जापुर के चिल्ह गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं थीं। उन्होंने प्रसिद्ध शक्तिपीठ विंध्याचल मंदिर में देवी के दर्शन किए। उसके बाद ख्वाजा इस्माइल चिश्ती रहीमुल्ला की दरगाह पर मत्था टेका।

राहुल ने मिर्जापुर के बाढ़ प्रभावित मानिकपुर गांव के प्राथमिक स्कूल में चौपाल लगाई तो पूरा गांव उमड़ आया। इस पूरे इलाके से कांग्रेस का नामोनिशान मिट चुका है।

एक जमाने में यह पूरा इलाका पार्टी के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी के प्रभाव में था। वे विधवा जुबैदा के भी गए जिसका पति जुआ खेलने के आरोप में पुलिस के पीछा करने पर गंगा नदी में कूद गया था और डूबने से उसकी मौत हो गई थी।

1 टिप्पणी:

  1. भाई जी, कृपया उपरोक्त लिंक जरुर देखें http://readerblogs.navbharattimes.indiatimes.com/SIRFIRAA-AAJAD-PANCHHI/entry/%E0%A4%A6-%E0%A4%A8-%E0%A4%AF-%E0%A4%95-%E0%A4%B9%E0%A4%95-%E0%A4%95-%E0%A4%A4-%E0%A4%A6-%E0%A4%96%E0%A4%95%E0%A4%B0-%E0%A4%89%E0%A4%B8%E0%A4%95-%E0%A4%B8-%E0%A4%B0-%E0%A4%AB-%E0%A4%B0-%E0%A4%97%E0%A4%AF

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...