आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 नवंबर 2011

यकीन मानिए...कभी नहीं देखा होगा आपने ऐसा अनोखा सांप


अमेरिका के फ्लोरिडा में एक दो मुंह वाले आनोखे सांप ने जन्म लिया है। 10,000 में से एक मामले में ऐसे दो मुंह वाले सांप पैदा होते हैं। यह अल्बीनो होंडुरन मिल्क स्नेक प्रजाति का सांप है।

सांपों का संरक्षण करने वाली एक फ्लोरिडा की संस्था सनशाइन सर्फेंट्स के स्टाफ के सदस्य उस वक़्त चौंक गए, जब मिल्क स्नेक के सात अण्डों के फूटने पर उनमें से सांप के बच्चों के नौ सिर दिखाई दिए।

यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा के बायोलॉजिस्ट डेनियल पार्कर ने बताया कि वे इस दो मुंह वाले सांप को देखकर चकित रह गए।

पार्कर ने बताया कि दो मुंह वाले सांप के दो दिमाग होते हैं, जो एक शरीर को नियंत्रित करते हैं। उन्होंने बताया कि हांलाकि इस तरह के सांप जहरीले नहीं होते, लेकिन ये जंगल की विषय परिस्थितियों में जीवित नहीं रह पाते।



1 टिप्पणी:

  1. आप अपनी जगह बहुत सही हैं अख्तर साहेब परन्तु हमारे यहाँ संसद में तो इससे भी ज़्यादा मुंहों वाले बैठे हैं .........जो हो, आपको पोस्ट शानदार और रोचक है बनिस्बत हमारी संसद के..जय हिन्द !

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...