आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 नवंबर 2011

अमेरिका हर बार देश का अपमान करता है ..जो अमेरिका अपमानित होकर आये उसे भारत में जूतों की माला पहनाना चाहिए

| Email Print Comment
हमारे देश के नेता बार बार अमेरिका जाते हैं और वहां देश की इज्ज़त तलाशी के नाम पर नीलाम करके आते है ..भारत का विदेश मंत्रालय और प्रधानमन्त्री मंत्रालय इतना कमजोर है के वोह कभी भी इस मामले में कोई सख्त निर्णय नहीं लेता ......यह केसी भारतीयता है केसी राष्ट्रीयता है के आपको अमेरिका में नंगा किया जाता है कपड़े उतरवाए जाते है आप पर अमेरिका विश्वास नहीं करता और आप हैं के मुंह उठाया और अमेरिका अपनी और भारत देश की बेईज्ज़ती करने चले जाते है .....अटल बिहारी वाजपयी ..मनमोहन सिंह ..जोर्ज फर्नाडीज से लेकर सभी लोग वहां लगातार बे इज्ज़त होते रहे हैं फिल्म स्टार तो रोज़ ही बेईज्ज़त होते रहते है ..अब हमारे देश की गरिमा का ध्यान तो इन नेताओं को ही रखना होगा अगर यह सभी नेता ठान लें के उन्हें सभी अमेरिकी यात्राओं का बहिष्कार करना है उन्हें कभी अमेरिका नहीं जाना और जो भी अमेरिका से आये उनकी भी सख्ती से तलाशी लेना है जेसे को तेसा करना है तब कहीं अमेरिका की अकाल ठिकाने आएगी बलके अमेरिका तलाशी और बदसलूकी मामले में देश में एक सख्त कानून बनना चाहिए जिसमे सभी की अमेरिका जाने पर पाबंदी लगा दी जाये और जो अमेरिका से आये उसकी भी सख्ती से नंगा कर तलाशी ली जाए ..लेकिन दोस्तों हमारे नेताओं को ना जाने अमेरिका में क्या दिख्ता है जो घर से उठते है और एयरपोर्ट पर जाकर नंगे होकर देश का अपमान करवा डालते है ..एक अमेरिका के राष्ट्रपति हैं के वोह जब आते हैं तो हमारे प्रधानमन्त्री के भी तलाशी लेकर उनसे मिलते है उनकी तलाशी नहीं ली जाती है और ना ही उनके सेकड़ों कुत्तों और सुरक्षा कर्मियों की तलाशी होती है अगर कुत्तो को कुत्ता कह दिया जाए तो उनके ट्रेनर नाराज़ हो जाते है आखिर यह गुलामी मानसिकता कब तक चलती रहेगी इसके लियें क्यूँ कोई नहीं बोलता अगर नेताओं को अमेरिका जाकर अपमानित होने में मजा आता है तो उनका अपमानित होने की ख्वाहिश तो हम इसी देश में पूरी कर सकते है ...... अगर यह नेता अब अमेरिका जाएँ और वहां से अपमानित होकर आयें तो इनका सम्मान वापसी में इन्हें जूतों की माला पहना कर करना चाहिए .
भारत के पूर्व राष्‍ट्रपति ए पी जे अब्‍दुल कलाम के साथ अमेरिका में एक बार फिर बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना पिछले दिनों जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट की है जहां डॉ. कलाम की दोबारा चेकिंग की गई। सुरक्षा अधिकारी सुरक्षा जांच के नाम पर प्‍लेन में बैठे भारतीय पूर्व राष्‍ट्रपति के जूते और जैकेट तक ले गए। इससे पहले जुलाई 2009 में कॉंटिनेंटल एयरलाइंस के अधिकारियों ने भारत के ही एयरपोर्ट पर बदसलूकी की थी।


ताजा मामला बीते 29 सितंबर का है जब अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने पहले न्‍यूयार्क स्थित केनेडी एयरपोर्ट पर कलाम की तलाशी ली। इसके बाद जब वह प्‍लेन में बैठ गए तो सुरक्षा अधिकारी उनके जैकेट और जूते जांच के लिए लेकर चले गए।

कलाम के नजदीकी सूत्र ने बताया कि ऐसी चीजों को कभी मुद्दा नहीं बनाया जाता और बात बढ़ाए बिना सुरक्षा एजेंसियों के साथ हमेशा सहयोग करते हैं। जेएफके एयरपोर्ट पर लगभग 2 बजे फ्लाइट उडा़न भरने के लिए तैयार थी। सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी का हवाला देकर क्रू को प्लेन का दरवाजा खोलने के लिए मजबूर कर दिया।

उन्‍होंने प्‍लेन के भीतर कहा कि वे कलाम की तलाशी लेना चाहते है तब एयर इंडिया के अधिकारियों ने उन्‍हें बताया कि वह भारत के पूर्व राष्‍ट्रपति हैं। उसके बाद उन्‍होंने थोड़ी नरमी दिखाई लेकिल कलाम के जूते और जैकेट लेकर चले गए। जांच के बाद उनका सामान लौटा दिया गया। हालांकि एयरपोर्ट पर पहले ही कलाम की स्क्रीनिंग हो चुकी थी इसके बादजूद भी अमेरिकी अधिकारियों ने ऐसा किया।....अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...