आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 नवंबर 2011

कांस्टेबल ने की थानेदार को रिश्वत की पेशकश, नहीं माना तो जड़ा तमाचा!

| Email
पाली/जयपुर.रोहट थानाप्रभारी से हाथापाई कर तमाचा जड़ने वाले कांस्टेबल समंदरसिंह राजपुरोहित ने धोखाधड़ी के आरोपी को छोड़ने के बदले रिश्वत देने की पेशकश की थी।

थानेदार के मना करने पर आरोपी ने मारपीट की। थानेदार को उसने कई बार ड्यूटी को लेकर चेताया था। एसपी अजयपाल लांबा ने आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। मामले में संदिग्ध भूमिका वाले एएसआई अमरसिंह, सुमरेसिंह कांस्टेबल कैलाश तथा शंकरलाल को लाइन हाजिर कर दिया है।

वहीं इस मामले में संदिग्ध भूमिका पाए जाने पर रोहट थाने में तैनात दो एएसआई व दो सिपाहियों को भी वहां से हटाकर पुलिस लाइन में आमद कराने के निर्देश दिए हैं। मामले में सीओ द्वारा की गई प्रारंभिक जांच के अनुसार रायपुर के रहने वाले संपत राज चौकीदार के खिलाफ आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रोहट थाने में एक ही जमीन को दो बार बेचने का मामला दर्ज था। जांच में संपत राज चौकीदार समेत चार जनों को दोषी पाए जाने पर पुलिस उसे गिरफ्तार करने के प्रयास में थी।

रोहट थाने से पुलिस दल बनाकर रायपुर भेजा गया था। एक स्थान पर रायपुर पुलिस के सहयोग से आरोपी संपत राज को पकड़ लिया, मगर रोहट लाने के लिए पर्याप्त पुलिस दल नहीं होने के कारण उसे रायपुर थाने में ही बिठा दिया गया था।

प्रारंभिक जांच में थाना प्रभारी ने बताया कि धोखाधड़ी के आरोपी को पकड़ने के बाद कांस्टेबल समंदरसिंह राजपुरोहित ने आरोपी को छोड़ने का दबाव बनाया। इसके लिए रिश्वत देने की भी पेशकश की थी।

उनके मना करने पर वह आवेश में आ गया तथा उसने थाने में उनके साथ हाथापाई कर थप्पड़ मार दी। कांस्टेबल अपनी गलत बात को लेकर इस कदर गुस्से में आ गया कि वही काफी देर तक अपशब्द कहता रहा। किसी तरह से अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर उसको अलग किया।

डीएसपी ग्रामीण चिंरजीलाल मीणा की जांच रिपोर्ट के बाद एसपी अजयपाल लांबा ने समंदरसिंह को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही एएसआई अमरसिंह, सुमरेसिंह कांस्टेबल कैलाश तथा शंकरलाल की भूमिका भी प्रकरण में संदेहास्पद होने के चलते उनको भी लाइनहाजिर कर दिया है।

थाना प्रभारी के साथ की गई हाथापाई से उनके चेहरे पर चोट के निशान हैं। उनका मेडिकल मुआयना भी कराया गया है। रोजनामचा रजिस्टर में घटना की रपट डाली गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...