आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2011

रामदेव बोले-कांग्रेस डूबता जहाज, दिग्विजय बोले- पिता पर कुछ कहा तो बर्दाश्‍त नहीं

| Email Print Comment

मोगा/लुधियाना. योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को कांग्रेस पर फिर से हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस अब डूबता जहाज है। बाबा रामदेव ने कहा, 'यूपीए में जितने भी घटक दल हैं, उसमें कांग्रेस को छोड़कर बाकी सब पार्टियां सोच रही हैं कि कांग्रेस डूबता जहाज है, उन्हें लग गया है कि इस जहाज को छोड़ देना चाहिए। इसलिए अब समझदार दल इस गठबंधन से बाहर आ जाएंगे।'

इससे पहले योग और राजनीति के बाद बाबा रामदेव खेल के मैदान में भी उतर पड़े। योग गुरु ने पंजाब के मोगा में भारतीय कबड्डी टीम के खिलाड़ियों के साथ दो-दो हाथ किए। करीब 10 मिनट तक उन्होंने खिलाड़ियों को जमकर छकाया। इस दौरान एक भी खिलाड़ी उन्हें छू तक नहीं पाया।

वहीं उन्होंने कबड्डी-कबड्डी करते हुए चारों खिलाड़ियों को मैदान से बाहर कर दिया। जब खिलाड़ियों ने उनसे उनके दम का राज पूछा तो बाबा ने कहा कि यह योग का कमाल है।

उन्होंने कहा कि कबड्डी सांस को साधने का खेल है और लगातार कपाल भाती, अनुलोम विलोम और अन्य प्राणायाम के साथ योग करते रहने पर आपको कोई भी टीम पराजित नहीं कर सकती।

शुक्रवार को रामदेव से इंग्लिश टीम ने योग क्रिया और उनके लाभ की जानकारी हासिल की। इन दिनों पंजाब में मोगा के ढुढीके में विश्व कबड्डी कप का आयोजन चल रहा है। प्रशिक्षण कार्यक्रम से थोड़ा फुर्सत निकाल कर रामदेव खुद कबड्डी के मैदान में उतर गए।

बाबा ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह को भी निशाना बनाया। भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अभियान चलाने वालों के विरोध में सिंह के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए बाबा ने कहा, 'वह बेवकूफ है, बदतमीज है।' इससे पहले बाबा उन्‍हें 'राक्षसपुत्र' कह चुके हैं। इस पर दिग्विजय सिंह भड़क गए हैं। उन्‍होंने शनिवार को कहा कि बाबा रामदेव उनके खिलाफ कुछ भी बोल सकते हैं लेकिन यदि उनके पिता के बारे में कुछ बोलेंगे तो यह बर्दाश्त के बाहर होगा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...