आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2011

लथपथ हो गया घर का आंगन, नफरत की खेती में कटी अपराध की फसल

| Email Print
लडभड़ोल (मंडी). क्षेत्र की ऊटपुर पंचायत के कुटला गांव के दो परिवारों की जमीन को लेकर पुरानी रंजिश के चलते शुक्रवार की रात दो भाइयों की हत्या कर दी गई। 40 वर्षीय ओंकार सिंह और 28 वर्षीय अनिल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल दोनों की मां मीरा देवी, सुनील कुमार और कल्याण सिंह को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

सात पर केस दर्ज

मृतक ओंकार सिंह की पत्नी श्रेष्ठा देवी की शिकायत पर जोगेंद्रनगर पुलिस ने 7 के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकाघाट डीएसपी केडी शर्मा ने बताया कि दोनों परिवारों में वर्षो से जमीन को लेकर रंजिश थी। आरोपियों के घर में शुक्रवार कुछ कार्यक्रम था। हमलावर गाड़ी में आए और मीरा देवी के घर के पास डीजे लगा दिया।

इसके बाद उन्होंने सोए हुए परिवार पर हथियारों से हमला कर दिया। दो की मौके पर ही मौत हो गई। टांडा में भर्ती संतराम की पत्नी मीरा देवी, उसके दो बेटों कल्याण और सुनील को आईसीयू में भर्ती किया गया है। तीनों की हालत गंभीर बनी हुई हैं। संघर्ष में घायल एक अन्य भूपल ठाकुर को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

आरोपियों में चार भाई हैं जबकि अन्य तीन उनके संबंधी बताए जा रहे हैं। एसएचओ श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया कि इस डबल मर्डर में वीरेंद्र, सुरेंद्र, भोपाल सिंह, सतीश, राजेश, फुलगर सिंह और कुलभूषण पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इस हत्याकांड की साजिश रचने के आरोपियों में से तीन खुद भी गंभीर रूप से घायल हैं। आरोपियों वीरेंद्र, सुरेंद्र, भोपाल की गंभीर हालत को देखते हुए टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।

भोपाल की बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल बोलेरो गाड़ी को कब्जे में ले लिया है। मौके पर पहुंचे डीएसपी केडी शर्मा ने बताया कि पुलिस जल्द ही इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लेगी। इस बीच एसपी मंडी पीडी प्रसाद ने मौका ए वारदात पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया।

भाई बन गए कसाई

पीड़ित और आरोपी परिवार एक ही खानदान से हैं, लेकिन पुरानी दुश्मनी के चलते एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए । जो सामने आया, उसी पर हमला हो गया। न औरतों को बख्शा गया न बुजुर्ग मीरा देवी पर तरस खाया गया। मीरा देवी की बहुओं श्रेष्ठा और बीनू को भी गंभीर चोटें आई है। एक दूसरे के भाई लगने वाले परिवार कसाई बन गए।

मर्डर और म्यूजिक

पुलिस सूत्रों के अनुसार रात 11 बजे के करीब आरोपियों ने पीड़ित परिवार के घर के पास गाड़ी खड़ीकर जोर-जोर से संगीत बजाना शुरू कर दिया। जब संगीत से पीड़ित परिवार की नींद में खलल पड़ा तो उन्होंने इसका विरोध किया। यह विरोध ही पीड़ित परिवार पर भारी पड़ गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...