आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 नवंबर 2011

अमिताभ बच्चन पर मंडरा रही है एक नई मुसीबत, फंस सकते हैं बुरे!

Email Print Comment
बाराबंकी। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन इन दिनों नए मेहमान के स्वागत की तैयारियों में लगें है, लेकिन उन पर एक नई मुसीबत का साया मंडरा रहा है। अभी ऐश्वर्या राय कन्या महाविद्यालय का मामला पूरी तरह से सुलझा नहीं कि एक और भूमि विवाद में वह फंस सकते हैं। बाराबंकी में नए भूमि विवाद में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अर्जी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने स्वीकार कर ली। इससे संबंधित आख्या 24 नवंबर को तलब की गई है।


जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी के थाना मसौली के घसीटे ने न्यायालय में अर्जी दी है। इसमें कहा गया है कि बाराबंकी के तहसील फतेहपुर के ग्राम दौलतपुर में भूमि गाटा संख्या 702 रकबा 0.569 हेक्टेअर सरकारी बंजर भूमि चकबंदी अधिकारी ने 10 सितंबर 1982 को अमिताभ बच्चन के नाम संक्रमणीय भूमि के रूप में दर्ज कर दी। शिकायतकर्ता का कहना है कि अमिताभ को यह जानकारी थी कि यह जमीन उनकी नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने चकबंदी अधिकारियों को साजिश में शामिल करके जमीन अर्जित कर ली।


गौरतलब है कि पिछले हफ्ते अमिताभ ने विवादों से बचने के लिए ऐश्वर्या राय कन्या महाविद्यालय की जमीन ग्राम सभा को दान कर दी थी। सन् 2007 में आयोजित एक समारोह में ऐश्वर्या के नाम से कन्या महाविद्यालय के निर्माण की घोषणा हुई थी। इस समारोह में अमिताभ, अमर सिंह, मुलायम सिंह यादव व फारुक अब्दुल्ला की मौजूदगी में ऐश्वर्या राय कन्या महाविद्यालय का भूमि पूजन किया गया था। लेकिन घोषणा और भूमि पूजन के बाद इस महाविद्यालय का काम आगे नही बढ़ सका।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...