आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 नवंबर 2011

अमेरिकी सांसद ने कहा, हिंदू आंखें खोलेंगे और ईसा मसीह को अपना रक्षक मानेंगे


| Email Print Comment

वॉशिंगटन. अमेरिका में एक रिपब्लिकन सांसद की टिप्पणी से हिंदू समुदाय बेहद नाराज हो गया है। अमेरिका के केंटकी राज्य के गवर्नर और डेमोक्रेट नेता स्टीव बशीर के खिलाफ उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डेविड विलियम्स की टिप्पणी से अमेरिका का हिन्दू समुदाय काफी नाराज हो गया है। डेविड विलियम्स ने कहा है कि एक ईसाई होने के नाते वह यहूदी, मुस्लिम और हिन्दू प्रार्थनाओं में शामिल नहीं होंगे। यही नहीं, विलियम्स ने यह भी कहा कि हिन्दू अपनी आंखें खोलेंगे और ईसा मसीह को अपना रक्षक मानेंगे।

बशीर पिछले हफ्ते एक कारखाने के भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए थे, जिसको लेकर गवर्नर पद के दावेदार केन्टकी राज्य के सेनेटर डेविड विलियम्स ने उन्हें 'मूर्ति पूजक' करार दिया। वॉशिंगटन स्थित हिन्दू अमेरिकन फाउंडेशन (एचएएफ) ने इसे 'तीखा हमला' बताकर विलियम्स की निंदा की। उसने इसे न केवल हिन्दू अमेरिकियों बल्कि सभी अमेरिकावासियों का अपमान करार दिया। एचएएफ के प्रबंध निदेशक और कानूनी सलाहकार सुहाग शुक्ला ने कहा, ' उन्होंने अज्ञानता और असहिष्णुता का परिचय दिया है। हम उम्मीद करते हैं कि इन दो बातों पर केन्टकी निवासी चुनाव में उन्हें बाहर कर देंगे।'

विलियम्स राज्य में गवर्नर के चुनाव में बशीर को चुनौती दे रहे हैं और वह वर्तमान गवर्नर से करीब 2-1 की रेटिंग के अंतर से पीछे चल रहे हैं। सेल्बीविले में एक अभियान के दौरान विलियम्स ने समारोह को 'बहुदेववादी' बताते हुए कहा था, 'वह (गवर्नर) वहां हिन्दू पुजारियों के साथ थे और एक धार्मिक समारोह में शामिल हो रहे थे।' उन्होंने कहा, 'वह पालथी मारकर बैठे थे और माथे पर तिलक लगाकर हिन्दू प्रार्थना में शामिल हुए। उनके आसपास अगरबत्तियां जल रही थीं। मैं नहीं जानता, वे क्या सोचते हैं?'

बशीर के अभियान दल ने एक बयान जारी कर सेनेटर की टिप्पणी को हताशा भरा बताया है। नेवेदा के हिन्दू कार्यकर्ता जरान जेद ने भी विलियम्स के बयान की निंदा की है। उन्होंने उनसे माफी मांगने को कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...