आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 नवंबर 2011

ओसामा की मौत में भी था घोटाला, पूर्व कमांडर ने खोली पोल

| Email Print Comment
वाशिंगटन. पाकिस्तान के ऐबटाबाद में दुर्दांत अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के सफाये के लिए की गयी कार्रवाई में शामिल अमेरिकी नौसेना सील के एक पूर्व कमांडर ने खुलासा किया है कि अलकायदा सरगना का कार्रवाई शुरू होने के 90 सेंकड के भीतर ही काम तमाम कर दिया गया था।

पहले दावा किया गया था कि 45 मिनट की गोलीबारी के बाद लादेन को मारा गया था।

द टेलीग्राफ अखबार ने पूर्व कमांडर चक पीफैरर के हवाले से यह जानकारी दी। पीफैरर ने कार्रवाई का जो ब्योरा दिया है वह सील के आधिकारिक बयान से बिल्कुल अलग है। सील की टीम लादेन के आवास पर कैसे उतरी और उसका ब्लैक हाक हेलीकाप्टर कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ इन सबके बारे में पीफैरर का ब्योरा बिल्कुल अलग है।

पीफैरर ने कहा, लादेन कार्रवाई शुरू होने के 90 सेंकड के भीतर ही मारा गया था। इसके लिए कार्रवाई लम्बी नहीं चली थी। सिर्फ चार राउंड गोलियों में ही उसका काम तमाम हो गया था। सील के जवान हेलीकाप्टर के जरिये पहले जमीन पर नहीं बल्कि लादेन के मकान की छत पर इकट्ठा हुए थे।

उन्होंने बताया कि लादेन के मारे जाने के बाद जब हेलीकाप्टर ने वापसी की उडान भरी तभी वह मुख्य आवास की पूर्वी चहारदीवारी में गिर पडा। उन्होंने कहा कि आधिकारिक जानकारी में बताया गया था कि सील के जवान पहले नीचे उतरे फिर वे सीढियों से होते हुए लादेन तक पहुंचे थे। पूर्व कमांडर ने कहा कि यदि ऐसा करने की भूल की गयी होती तो लादेन को खुद का बचाव करने के लिए पर्याप्त समय मिल जाता।

सऊदी अरब में जन्मे लादेन पर 11 सितंबर 2001 में अमेरिका के न्यूयार्क और वाशिंगटन में आतंकवादी हमले का आरोप था। वह अमेरिका के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों की सूची में शीर्ष पर था। सील के जवानों ने दो मई को उसे ऐबटाबाद में मार गिराया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...