आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 नवंबर 2011

मै अभी जिंदा हूं, ये है मेरा प्रमाण पत्र, अब तो दे दो मेरा पेंशन

| Email Print Comment
कोटा शासकीय सेवा से रिटायर लोगों को पेंशन समय पर मिले इसके लिए पिछले कुछ सालों से लाख परेशानियों के बाद भी हर साल नवंबर माह में जिंदा रहने का सर्टिफिकेट देना पड़ रहा है। जिसके लिए उन्हें बैंक में आने के साथ घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है।

सबसे अधिक मुसीबत उन पेंशनरों की है जो सही ढंग से चलने फिरने लायक नहीं हैं और ग्रामीण इलाके से शहर आना पड़ता है। पेंशनरों के लिए शासन स्तर पर राष्ट्रीयकृत बैंकों में यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई है जो नाकाफी है। इसके अलावा फार्म में दिए गए सभी शर्तो जिसमें पुनर्विवाह नहीं किया है के साथ ही वे किसी शासकीय सेवा में कार्य नहीं कर रहे हैं और कई सारी जानकारी देनी पड़ती है जो उनके लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।
लोगों के मुताबिक यदि किसी पेंशनर ने इस माह में फार्म जमा नहीं किया तो उसकी पेंशन आगामी माह में नहीं मिलेगी। इसके कारण न चाहते हुए भी लोगों को दूसरों की सहायता लेना और बैंकों में जाना मजबूरी बना हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...