आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 नवंबर 2011

सब इंस्पेक्टर बोला, किस-किस को सलाम ठोकूं मंत्री साहब

| Email Print Comment


फरीदाबाद. प्रदेश के श्रम मंत्री शिवचरण लाल शर्मा से प्याली चौक पर शुक्रवार सारन थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर भिड़ गया। दोनों के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। मंत्री ने अभद्र व्यवहार करने वाले सब इंस्पेक्टर की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की। पुलिस कमिश्नर ने फिलहाल उसे लाइन हाजिर कर जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री उक्त पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई न करने को लेकर रोष में हैं। वे इस मामले की शिकायत सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी करने की बात कर रहे हैं।

इस विवाद पर श्रम मंत्री शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को वे किसी काम से प्याली चौक के पास से गुजर रहे थे। उक्त चौक पर सारन थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर मस्ताना पैर पर पैर रखकर बैठा हुआ था। उनकी गाड़ी गुजरने के बावजूद पुलिसकर्मी के इस तरह बैठे रहने से उनको गुस्सा आ गया। उन्होंने एक व्यक्ति को उक्त पुलिसकर्मी को बुलाने को कहा।

आरोप है कि पुलिसकर्मी ने मंत्री के पास आने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद मंत्री ने अपने गनमैन को भेजकर मस्ताना को बुलाया। मंत्री ने पुलिसकर्मी से अदब में रहने की डांट लगाई और कहा कि मंत्री जहां से गुजरते हैं तो कम से कम पुलिसकर्मी को खड़ा हो जाना चाहिए और सैल्यूट मारना चाहिए लेकिन उसने ऐसा कुछ नहीं किया और उनके बुलाने पर भी नहीं आया।

आरोप है कि उक्त पुलिसकर्मी मंत्री को उल्टा जवाब देने लगा और कहा कि वह यहां किस-किस को सलाम ठोकेगा और किस-किस की सुनेगा। यहां से कई मंत्री, विधायक व बड़े अधिकारी गुजरते हैं। सब इंस्पेक्टर ने उनसे कहा कि वे केवल उसका तबादला करा सकते हैं।

इस पर मंत्री आग बबूला हो गए और उस पर सख्त कार्रवाई की बात कहकर वहां से निकल लिए। इसके बाद मंत्री ने उसकी शिकायत फोन पर पुलिस कमिश्नर शत्रुजीत सिंह कपूर से की। कमिश्नर ने तुरंत मस्ताना को लाइन हाजिर कर दिया और मामले की गहनता से जांच करने को कहा।

मंत्री का कहना कि मस्ताना को केवल लाइन हाजिर करना नाकाफी है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे सीएम से उसकी शिकायत करेंगे। वे इस मामले में कतई चुप नहीं बैठेंगे। पुलिसकर्मी ने उनकी नहीं हरियाणा सरकार की बेइज्जती की है। इसकी सजा उसको भुगतनी होगी।

इस मामले में पुलिस कमिश्नर कपूर ने क हा कि सब इंस्पेक्टर मस्ताना को फिलहाल लाइन हाजिर कर दिया है। यह पता लगाया जा रहा है कि जिस समय मंत्री चौक से गुजर रहे थे, उस समय मस्ताना क्या कर रहा था। मस्ताना पर लगे आरोप की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...