आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 नवंबर 2011

तिरंगे के अपमान पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

| Email Print Comment
नई दिल्ली। राजधानी की एक निचली अदालत ने रामलीला मैदान में आंदोलन और अनशन के दौरान कथित रूप से तिरंगे के अपमान के मामले में समाजसेवी अन्ना हजारे, उनके सहयोगियों और दिल्ली सरकार के खिलाफ शिकायत पर प्रतिक्रिया के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट त्यागिता सिंह ने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा दायर शिकायत पर कमला मार्केट थाने के प्रभारी को 25 नवंबर को जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया जाता है। शिकायतकर्ता वकील रवींद्र कुमार ने अपनी शिकायत में अदालत से आंदोलन के दौरान कथित रूप से तिरंगे के अपमान करने के लिए हजारे, किरण बेदी, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और छह अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। शिकायतकर्ता के अनुसार, हजारे और उनके सहयोगियों ने तिहाड़ से रामलीला मैदान तक एक ऐसे मिनी ट्रक में सफर किया, जो राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से सजाया गया था। कानून संवैधानिक अधिकारियों के वाहनों पर ही इसे लहराने की इजाजत देता है।

कुमार ने एक अखबार के लेख के हवाले से कहा कि फटे हुए ध्वज लहराए गए और उन्हें उल्टा भी किया गया। इसके साथ ही झंडों का इस्तेमाल बैठने और पसीना पोंछने के लिए भी किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...