आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 नवंबर 2011

फेसबुक पर भगवान का अपमान, हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Print Comment

लखनऊ। हिंदू देवी-देवताओं और मुस्लिम धार्मिक आस्थाओं के प्रति इस्तेमाल की गई आपराधिक टिप्पणियों के संबंध में फेसबुक पर राम, कृष्ण एवं सीता के नाम से जुड़े एक गंदे शीर्षक वाले वाले ग्रुप के खिलाफ दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहबाद की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार से विवेचना की प्रगति के सम्बन्ध में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। न्यायमूर्ति श्री एस.एन. शुक्ला व श्री सुरेन्द्र विक्रम सिंह राठौर की खंडपीठ ने मामले में 13 दिसंबर 2011 को सुनवाई की अगली तारीख लगाई है।

गौरतलब है कि समाजसेविका नूतन ठाकुर की पहल पर 6 अप्रैल 2011 को मेरठ थाने में इन्फोर्मेशन टेक्नोलोजी एक्ट 2000 के अंतर्गत फेसबुक इंक, पाओ अल्टो, कैलिफोर्निया, यूएसए एवं अन्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया था।

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने 24 जनवरी 2011 को गोमती नगर थाने में फेसबुक इंक, पाओ अल्टो, कैलिफोर्निया, यूएसए एवं अन्य के विरुद्ध राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के प्रति इस्तेमाल की गयी आपराधिक टिप्पणियों के संबंध में फेसबुक पर “आई हेट गाँधी” शीर्षक वाले वाले ग्रुप के खिलाफ एफआईआर किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...