आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 नवंबर 2011

फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो, मुस्लिम समाज ने तरेरी आंख

| Email Print Comment
इंदौर।फेसबुक पर एक आपत्तिजनक फोटो को लेकर मुस्लिम समाज में गहरा आक्रोश व्याप्त है। इसके खिलाफ इस समुदाय के करीब डेढ़ सौ लोग जमा हुए और एसएसपी को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है।

आपत्तिजनक फोटो के सिलसिले में रविवार दोपहर को कांग्रेस प्रवक्ता मंजूर बेग के साथ बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग एसएसपी ए. सांई मनोहर से मिले। लोगों ने उन्हें जानकारी दी कि खजराना निवासी मो. मतीन मुल्तानी के फेसबुक अकाउंट पर उसके एक मित्र ने एक प्रोफाइल की लिंक भेजी। जब मतीन ने वह लिंक खोली तो उस पर तीर्थस्थल का एक फोटो नजर आया, जिसके साथ छेड़छाड़ की गई थी।

मतीन को शनिवार रात इसका पता चला। खजराना पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट व सांप्रदायिक भावना भड़काने की कोशिश की धारा में केस दर्ज कर लिया है।

अन्य धर्मस्थलों से भी छेड़छाड़

एसएसपी ए. सांई मनोहर ने बताया जांच में पता चला है आरोपी ने अपनी आईडी में मुस्लिम तीर्थस्थल के अलावा, अन्य दो धर्मो के तीर्थस्थलों के फोटो के साथ भी छेड़छाड़ की है।

हैकिंग करने पर मिलती है कड़ी सजा

डीएसपी ने बताया आईटी एक्ट के सेक्शन 66 के अंतर्गत हैकिंग करने वाले को तीन साल तक की सजा और एक लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान है। किसी की प्रोफाइल में अश्लील फोटो डालने पर सेक्शन 67 के तहत इसी अवधि की सजा है और दोबारा अपराध करने पर पांच साल तक की सजा और दो लाख रुपए अर्थदंड लागू होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...