आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 नवंबर 2011

ये क्या बोल गए नेताजी...महिला मंत्रियों को ही बता दिया नाचनेवाली


भोपाल/झाबुआ. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष क्रांतिलाल भूरिया की जुबान ऐसी फिसली कि उन्होंने शिवराज सरकार की दो महिला मंत्रियों को नाचनेवाली कह दिया। भूरिया के इस बयान के बाद से प्रदेश की राजनीति में बवाल मचा हुआ है। भाजपा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि कांग्रेस का असली चेहरा धीरे-धीरे जनता के सामने आ रहा है।

झाबुआ जिले के भांवरा का नाम चंद्रशेखर आजाद नगर किए जाने पर भूरिया बुधवार को आयोजित एक रैली में शिरकत करने पहुंचे थे। भूरिया ने कहा कि सरकार में शामिल दो महिला मंत्री को नाचने वालीं हैं। हालांकि, उन्होंने किसी का नाम लिया। जब सभा में इन मंत्रियों का नाम पूछा गया तो उन्होंने नाम नहीं दिया।


भूरिया की जुबान से भाजपा के लिए कई ऐसे शब्द निकले जो कि आपत्तिजनक थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी भाजपाईयों के बाप है। इतना ही नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष यह कहने से भी नहीं चूके कि भाजपाई तो उल्लू हैं, उन्हें रात में दिखता है और दिन में छिपे बैठे रहते हैं। भूरिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा मैं १६ नवंबर को आने वाला हूं, यह पता लगते ही भाजपा ने श्रेय लेने के लिए ताबड़तोड़ कार्यक्रम करवा लिया। वे कहते हैं प्रयास उन्होंने किया जबकि १९९७ में तत्कालीन उपराष्ट्रपति कृष्णकांत द्वारा इच्छा जाहिर करने के बाद तत्कालीन दिग्विजयसिंह सरकार ने प्रस्ताव बनाकर भाजपा की केंद्र सरकार को दिया था वहां प्रस्ताव उठाकर फेंक दिया था, अब श्रेय लेने आ रहे हैं।

केंद्र की यूपीए सरकार ने भाबरा का नाम चंद्रशेखर आजाद नगर करने को गजट नोटिफिकेशन किया है। भूरिया ने कहा हमारे आदिवासी भाई भाजपा के कार्यक्रम में नहीं आए तो प्रशासन पर दबाव डालकर छात्रावास में पढ़ने वाले बच्चों को उठा लाए। उन्हें भूखे-प्यासे यहां घंटों बैठाए रखा। क्या यही भाजपा का राजनीति करने का तरीका है। भूरिया के बयानों का जवाब देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि भूरिया ने जो बोला है, उस पर मुझे शर्म आती है। इस पर प्रतिक्रिया देना भी मुझे उचित नहीं लगता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...