आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 नवंबर 2011

24 घंटे में 33 कमरों वाला स्कूल खड़ा कर रच दिया इतिहास!

तारानगर (चूरू).डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का तारानगर कस्बे में 24 घंटे में 33 कमरों वाला सतनाम गर्ल्स स्कूल के भवन के निर्माण लक्ष्य लगभग पूरा कर लिया गया है।

इस कार्य को अंजाम देने के लिए राजस्थान के अलावा, हरियाणा, पंजाब व अन्य प्रांतों के सेवादार शुक्रवार को जुटे रहे। हालांकि स्कूल की चारदीवारी व अन्य कार्य को एक सप्ताह में पूरा करने की योजना है।

गुरुवार शाम चार-पांच बजे शुरू किया गया निर्माण कार्य दूसरे दिन शुक्रवार को शाम सात बजे तक लगभग पूरा हुआ। इसमें 33 कमरों को पूर्ण रूप से खड़ा कर दिया गया, वहीं 22 कमरों की छतें भी डाल दी गई।

बचे कुछ काम को सेवादार शुक्रवार रात तक अंतिम रूप देने में जुटे रहे। सेवादारों ने अपनी मजबूत इच्छा शक्ति से सेवा कर 46,782 वर्ग फीट में 24 घंटे काम कर एक इतिहास रच दिया। सेवादारों के इस अनूठे कार्य को देखने के लिए दिनभर क्षेत्रवासियों का हुजूम उमड़ा रहा।

दूसरे दिन हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश व राजस्थान सहित अन्य प्रांतों से भी सेवादार पहुंचे। शुक्रवार को सेवादारों की संख्या करीब एक लाख तक आंकी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...