आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2011

11.11.11 अद्भुत संयोग: बेटा होगा पुरुषार्थी, बेटी शक्ति की अवतार


| Email Print Comment
धनबाद । ऋतु चक्रवर्ती मां बनने वाली हैं। वह और उनका परिवार नन्हे मेहमान के इंतजार में पलक पांवड़े बिछाए है। लेकिन उनकी इच्छा है कि बच्चा सदी की खास तारीख 11-11-11 को इस दुनिया में आए। ऋतु सुरक्षित प्रसव के मद्देनजर शुक्रवार को नर्सिंग होम में एडमिट भी हो गईं। वह रेलवे में कार्यरत है।

ऐश भी बनेंगी मां : ऐश्वर्या भी इसी दिन मां बनेंगी। डिलिवरी डेट १४ नवंबर को है। चूंकि अमिताभ बच्चन का जन्मदिन ११ को पड़ता है और 11.11 का संयोग है, इसलिए नन्हा बच्चन भी ११ को आएगा।

इस दिन सिजेरियन भी चलेगा

इस खास तारीख का क्रेज कुछ ऐसा है कि लोग सिजेरियन के लिए भी तैयार हैं। जिनके बच्चे का जन्म इस तारीख के पहले संभावित है, वे 11 तक टालने का आग्रह डॉक्टर से कर रहे हैं।


एडवांस बुकिंग शुरू

इस खास तारीख को संतान को जन्म देने की इच्छा रखने वाली महिलाओं ने नर्सिंग होमों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। कइयों ने तो एडवांस बुकिंग भी करा ली है। जिनके बच्चे का जन्म इस खास तारीख के दो-चार दिन आगे-पीछे संभावित है, वे भी इसी तारीख को मां बनना चाहती हैं।

सर्वगुण संपन्न बच्चा

रेलकर्मी ऋतु भी 11.11.11 को ही मां बनना चाहती है। ऋतु ने कहा कि उनकी कामना स्वस्थ और सर्वगुण संपन्न बच्चे की है। ज्योतिष के अनुसार ११.११.११ को जन्म लेने वाले बच्चों में ये गुण मौजूद होंगे।

एक्सपर्ट व्यू

जन्म को ले अनुमानित तिथि में एक-दो दिनों का अंतर होना आम बात है। ऐसे में एक-दो दिनों के अंतर वाले गर्भवती महिलाओं को 11.11.11 को प्रसव करवाने में कोई खतरा नहीं है। बशर्ते की मां और बच्चे के स्वास्थ्य की जांच अच्छी तरह कर ली जाए। मान्यताओं के अनुसार यह दिन काफी शुभ बताया जाता है। डॉ संगीता करण, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ

बेटा हुआ तो

धनवान और राजयोग

ईमानदार, ऊर्जावान

कुशल नेतृत्वकर्ता

पुरुषार्थी होगा

बेटी हुई तो

शक्ति का अवतार

संगीत से लगाव

धर्मपरायण होगी

लेखनी में निपुण

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...