आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अक्तूबर 2011

दौरे में मेयर व पार्षद के समर्थक भिड़ेComment

जयपुर.मेयर के सफाई सुधार दौरे के अंतिम चरण में बुधवार को सिरसी रोड के बिशनावाला में मेयर व पार्षद के समर्थक आपस में भिड़ गए। नौबत मारपीट तक जा पहुंची और मामला थाने तक पहुंच गया, पर वहां आपस में सुलह हो गई।

सिविल लाइंस जोन के वार्डो में सुबह मेयर ज्योति खंडेलवाल के दौरे की शुरुआत शांतिपूर्ण रही। ढोल नगाड़ों के बीच स्वागत का सिलसिला चला, लेकिन आखिरी समय में हंगामा हो गया। वार्ड 13 में वैशाली नगर से होती हुई जब मेयर वार्ड 11 में पहुंची तो पार्षद नीता यादव ने उन्हें अपने साथ पांच्यावाला व हरनाथपुरा व गोविंदपुरा की तरफ ले जाना चाहा, लेकिन मेयर ने कहा कि समय कम है और उन्हें अन्य वार्डो का भी जायजा लेना है।

इसी बात को लेकर दोनों के बीच कुछ तकरार हो गई। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता सुषमा राठौड़ ने वहां मौजूद यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा बदतमीजी करने का आरोप लगाया, जिसे लेकर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता भिड़ गए। झगड़ा बढ़ता देख सतर्कता दस्ते ने बमुश्किल मेयर को वहां से निकाला। बाद में मेयर ने दौरा करने के बजाय वहां से लौटना ही उचित समझा।

आलाकमान तक पहुंचा धरने का मामला

नगर निगम मुख्यालय पर अपनी ही पार्टी की मेयर के खिलाफ पार्षदों द्वारा दिए धरने का मामला अब आलाकमान तक पहुंच गया है। मेयर ज्योति खंडेलवाल ने इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि प्रदेशाध्यक्ष ने भी धरने पर खासी नाराजगी जताते हुए कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सलीम कागजी व शहर प्रभारी जुबेर खान को आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसके बाद पार्षदों को पीसीसी में तलब किया गया।

उधर, कांग्रेसी पार्षदों का धरना दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। वार्ड 1 के पार्षद सीएम शर्मा, वार्ड 10 की पार्षद मोहिनी कंवर व वार्ड 3 के निर्दलीय पार्षद सुशील शर्मा के समर्थक दूसरे दिन भी धरना स्थल पर मौजूद रहे। पार्षदों के धरने को किन्नर समाज के लोगों ने भी अपना समर्थन दिया है।

किन्नर श्री बाई ने बताया कि वे यहां किसी की बुराई करने नहीं आए हैं, उन्होंने तो सिर्फ जनता की भलाई व व्यवस्था सुधारने की मांग पर समर्थन दिया है। पार्षद समर्थकों ने मेयर व निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरना स्थल पर दिनभर भजनों व नाच-गानों का दौर चलता रहा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...