आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अक्तूबर 2011

पाकिस्तान से हुई अनूठी घुसपैठ जिसे देख BSF का दिल भी पसीजा

जम्मू.जम्मू-कश्मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाली एक लड़की को पकड़ा लेकिन प्रेम में धोखा खाने की उसकी कहानी सुनकर उन्होंने उसे पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के सुपुर्द कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि पाकिस्तान के सियालकोट के गांव उमरावली की रहने वाली 15 वर्षीय कनीज को कल सीमा पार करने के बाद बीएसएफ के जवानों ने आर एस पुरा इलाके में पकड़ लिया।

जब लड़की से पूछताछ की गई तो पता चला कि उसे एक लड़के से प्यार हुआ लेकिन घर वालों को इस रिश्ते पर ऐतराज था। इस स्थिति में दोनों ने यह तय किया कि वे सरहद पार करके निकाह कर लेंगे ताकि उन्हें किसी विरोध का सामना न करना पड़े।

यह सोच कर दोनों घर से चुपचाप निकल पडे लेकिन सीमा के निकट पहुंचते ही लड़के की हिम्मत जवाब दे गई। मगर कनीज नहीं रुकी और वह सीमा पार कर गई। तभी उसके गांव के ठीक सामने भारतीय सीमा में स्थित गांव निकोवाल में सतर्क बीएसएफ की 193 बटालियन के जवानों की नजर उस पर पड़ गई और उसे पकड़ लिया गया।

लड़की से गहन पूछताछ में उसकी दर्द भरी दास्तां सामने आने पर सख्तजान अधिकारियों का दिल भी पसीज उठा और उन्होंने लड़की को वापस भेजने का फैसला किया। अधिकारियों ने सुचेतगढ़ सेक्टर की आक्ट्राई चौकी पर पाकिस्तान रेजरों से इस सिलसिले में बातचीत की और लड़की उन्हें सौंप दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...