आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अक्तूबर 2011

प्रशासन ने सिखाया रिश्वत लेनी है तो रख लो दलाल'

सरकारी अफसरों और बाबुओं के दिवाली पर गिफ्ट लेने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके बाद भी धनतेरस के दिन मिनी सचिवालय में गिफ्ट लेकर घूमने वालों का सिलसिला जारी रहा। हालत ये रही कि अफसरों की गाड़ियों की चाबियां गिफ्ट देने वालों के हाथों में आ जा रही थी।

एसडीएम साहब, गाड़ी में गिफ्ट रख रहा हूं। कैसा लगा फोन पर बता जरूर देना।

ये लोग भी मिनी सचिवालय में किसी को गिफ्ट देने के लिए ही आए हैं।

मिनी सचिवालय परिसर में डीसी आफिस के ठीक सामने घूम रहे ये लोग भी गिफ्ट लेकर ही आए थे।

सर कौन सी गाड़ी है आपकी, जरा नंबर बता दीजिए! शायद फोन पर यही पूछा जा रहा है।


लुधियाना प्रशासन ने सिखाया रिश्वत लेनी है तो रख लो दलाल

पटवारखाने में रिश्वत का मामला : डीसी को सौंपी रिपोर्ट में एसडीएम ने पटवारी को बताया निर्दोष

जिला प्रशासन भ्रष्ट पटवारियों की गर्दन बचाने में जुट गया है। पटवारखानों में चल रही रिश्वत खोरी का पर्दाफाश किए जाने के बाद डीसी ने जांच तो करवा दी पर जांच अधिकारी ने सारा दोष पटवारखानों के निजी कर्मचारियों पर ही डाल दिया है। जबकि पटवारी को पाक साफ बता दिया है। एसडीएम केएस माही ने डीसी राहुल तिवारी को मामले की जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट में यह तो मान लिया कि पटवारखानों में रिश्वत चल रही है। लेकिन उन्होंने पटवारियों के बजाए इसके लिए निजी कर्मियों को ही दोषी माना है। जिस पर उन्होंने डीसी से इन निजी कर्मचारियों को हटाने की सिफारिश भी की है।

अब सवाल यह उठता है कि रिकार्ड किए गए वीडियो को देखने के बाद भी क्या जांच अधिकारी को इस मामले में पटवारियों की संलिप्तता नजर नहीं आई? इस पर एसडीएम का कहना है कि उन्होंने अपनी रिपोर्ट डीसी को भेज दी है। आगे की कार्रवाई वही करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...