आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अक्तूबर 2011

मौत के पहले ही बनवा दिया था कब्र, अब होंगे दफन


कलानौर.लाल मसीह की शाही कब्र में दफन होने की तमन्ना पूरी होने की घड़ी आ ही गई। गांव संतोखराय के रहने वाले लाल मसीह ने 11 साल पहले एक जनवरी 2000 को अपने घर के आंगन में अपने लिए एक शाही कब्र तैयार करवा ली थी। अपनी सरजमीं में दफन होने की इच्छा रखने वाले लाल मसीह शुक्रवार को इस जहान को अलविदा कह गए।

लाल मसीह ने अपनी कब्र को भव्यता देने के लिए सफेद रंग के संगमरमर के पत्थर से जड़वाया और अपने लिए कीमती ताबूत भी बनवा लिया था। लाल मसीह के चचेरे भाई डेनियल मसीह ने बताया कि सालवेशन आर्मी के मेजर रहे पर्यावरण प्रेमी लाल मसीह ने कब्र के चारो तरफ सुंदर बगीचा भी तैयार करवाया था।

लाल मसीह का सारा परिवार विदेश में रहता है। लाल मसीह चाहता तो विदेश में जाकर अच्छा जीवन जी सकता था लेकिन उसकी इच्छा अपनी सरजमीं में ही खाक होने की थी, इसलिए वह अपने परिवार को मिलने विदेश नहीं जाता था।

कुछ दिनों से बीमार चल रहे लाल मसीह ने सीएमसी अस्पताल में शुक्रवार को दम तोड़ दिया। शनिवार को उसका परिवार शहाना तरीके से उसे सुपुर्द-ए-खाक करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...