आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अक्तूबर 2011

अब महंगाई तोड़ेगी अंग्रेजों की कमर, मौत पर भी लगेगा टैक्स!

लंदन.ब्रिटेन में अब मौत भी मंहगी होने जा रही है क्योंकि मरने वालों के सगे-सम्बन्धियों को 170 पाउंड यानी करीब साढे तेरह हजार रूपए का मौत कर देना पडेगा।

डेली मेल की खबर में बताया गया कि मौत के कारणों का सटीक पता लगाने के लिए एक हजार मेडिकल परीक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इससे यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि डाक्टर मौत के कारणों की पुष्टि सम्बन्धी फार्म को ठीक से भरें।

मरने वालों के सगे-सम्बन्धियों को शव को दफनाने से पहले यह कर देना पडेगा। इस कर से प्राप्त राशि से करीब 1000 मेडिकल परीक्षक नियुक्त किये जाएंगे जिनकी सालाना तनख्वाह 81500 पाउंड होगी।

देश में हर वर्ष करीब चार लाख 90 हजार मौतें होती हैं। इस योजना से प्रतिदिन 1000 से भी ज्यादा परिवार प्रभावित होंगे। इससे न्यूनतम आय वर्ग वाले परिवारों पर अतिरिक्त बोझ पडने की आशंका जतायी जा रही है।

सरकार के इस प्रस्ताव पर इसी हफ्ते हाउस आफ कामन्स में बहस होनी है। सरकार का कहना है कि इससे मौत के कारणों का सही पता लग सकेगा तथा डाक्टरों को जानलेवा बीमारियों के रूझान का भी पता लगाने में मदद मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...