आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2011

भारत-पाकिस्तान के दर्द से सरहद भी छटपटा उठी


अटारी बार्डर. भारत-पाक सरहद गुरुवार को एक दूसरे के दुख देखकर छटपटा उठी। कारण था, किसी की उम्मीद टूटी तो किसी ने रिश्तों की जड़ तलाशने में जान गंवा दी।


पाकिस्तान के जिला सरगोधा के मोहम्मद असलम दंपती गुरुवार को अटारी सड़क मार्ग से अपने पांच वर्षीय इकलौते बेटे की लाश लेकर हारे कदम से लौटे। वह 17 अक्तूबर को दिल्ली के एस्कार्ट अस्पताल में इलाज के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि उनके बेटे के दिल में छेद था। काफी इलाज करवाया, मगर लाभ नहीं हुआ। आखिर में उम्मीद लेकर हिंदुस्तान आए थे। डाक्टरों ने उनके बेटे को बचाने की कोशिश भी की, मगर बचा नहीं पाए।


इसी तरह गुरुवार को पाकिस्तान ने हरियाणा के रहने वाले मोहम्मद सत्तार (75) की लाश भारत को सौंपी। बंटवारे के बाद सत्तार पहली दफा 10 अक्तूबर को अपने रिश्तेदारों से मिले पाक गए थे। 22 अक्तूबर को वहीं उनकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। पाक ने वीरवार को उसका शव भारत के सुपुर्द किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...