आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अक्तूबर 2011

दिग्विजय को अन्‍ना ने दिया कड़ा जवाब- आरएसएस के साथ मिल कर कांग्रेस कर रही साजिश


नई दिल्‍ली. भ्रष्‍टाचार के खिलाफ मुहिम चला रहे गांधीवादी कार्यकर्ता अन्‍ना हजारे ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के आरोपों का जवाब दिया। अन्‍ना ने कहा कि उन्हें हिसार उपचुनाव के परिणाम का इंतजार है इसके बाद वह पीएम मनमोहन सिंह की चिट्ठी का भी जवाब देंगे। उन्‍होंने कहा कि वह एक चिट्ठी लिख रहे हैं जिसे प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। अन्‍ना हजारे ने चेतावनी दी है कि संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन तक जनलोकपाल बिल नहीं आने पर फिर से अनशन शुरू होगा।

दिग्विजय को लिखी आठ पन्‍नों की चिट्ठी में अन्‍ना ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी में भ्रष्‍टाचार से लड़ने की इच्‍छाशक्ति नहीं है। उन्‍होंने कहा है, 'कांग्रेस में चिराग चले अंधेरा है।' अन्‍ना ने दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाए कि वो पार्टी में कोई बड़ा पद पाने की फिराक में हैं। दिग्विजय सिंह के पत्र का जवाब देते हुए अन्ना हजारे ने यह भी कहा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और उनकी पार्टी की यह दूषित सोच देश को आगे ले जाने के बजाए पीछे धकेल देगी।

अन्‍ना ने खुली चिट्ठी में कहा है, 'कांग्रेस पार्टी बेदाग नहीं है। इसके कई नेता जेल में बंद हैं। भ्रष्‍टाचार मिटाने को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है। 42 साल में 6 बार लोकपाल बिल पेश हुआ, लेकिन किसी ने जनलोकपाल बिल नहीं पास करने में रुचि दिखाई।'
अन्ना ने आरएसएस से संबंध होने के दिग्विजय के आरोप पर उनपर ही पलटवार किया। उन्‍होंने कहा, 'कांग्रेस की तरह आरएसएस भी मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। हो सकता है, दोनों मिल कर यह साजिश कर रही हों। आरएसएस का एक भी कार्यकर्ता मेरे आंदोलन में नहीं दिखाई दिया।'

हरियाणा की हिसार संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान टीम अन्‍ना ने कांग्रेस के खिलाफ वोट देने की अपील की थी। कांग्रेस ने टीम अन्‍ना की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि अन्‍ना हजारे और उनके साथियों की इस मंशा से कई सवाल खड़े होते हैं।

बीते मंगलवार को पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने अन्‍ना हजारे को चिट्ठी लिखी लेकिन दोनों की चिट्ठियों का मजमून अलग-अलग था। दिग्विजय ने अन्‍ना पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि बीजेपी अन्‍ना हजारे को राष्‍ट्रपति बनने का सपना दिखा रही है इसलिए वो भाजपा के प्रति नरमी बरत रहे हैं जबकि कांग्रेस के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं। दिग्विजय सिंह अन्‍ना हजारे के आरएसएस से संबंधों को लेकर भी आरोप लगाते रहे हैं लेकिन पीएम ने अन्‍ना को भरोसा दिलाया कि सरकार को उम्‍मीद है कि निकट भविष्‍य में लोकपाल बिल लागू कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...