आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अक्तूबर 2011

न देती बेटे को मौत तो वह तबाह कर देता खानदान'

जालंधर/आदमपुर. ‘वह पूरे खानदान को खत्म करने पर तुला हुआ था। खानदान को बचाने के लिए मैंने एक बेटे को मार देना मुनासिब समझा। इसलिए जर्मनी से लौटे बड़े बेटे और फैमिली फ्रेंड की मदद से छोटे बेटे सुमिंदर सिंह लाडी का कत्ल कर दिया।’ पूछताछ में पुलिस के सामने यह बयान गांव डरोली कलां की बलजीत कौर ने दिया है।

बलजीत कौर ने बताया, उसका बड़ा बेटा कुंवारा था और वह जर्मनी चला गया था। छोटे बेटे सुमिंदर सिंह उर्फ लाडी की शादी गांव मूंडा की नवनीत कौर से हुई थी। उसके दो बेटे भी हुए। लाडी पर कई आपराधिक केस दर्ज थे। अपराधी होने के कारण गांव में बलजीत कौर की बदनामी होती थी। इसलिए बलजीत ने लाडी को बेदखल कर दिया था। इस बात पर लाडी बेहद खफा हुआ और उसने तमाशा खड़ा कर दिया।

लाडी धमकी देता था कि वह पूरे खानदान को खत्म कर देगा। एक बार तो लाडी ने पत्नी पर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगाने का प्रयास किया था। इस बीच सुखदावर सिंह जर्मनी से लौट आया था और लाडी ने सुखदावर को लेकर खूब बवाल करना शुरू कर दिया। वह परिवार वालों की हत्या की साजिश रच रहा था, जिसकी भनक लग गई। इसलिए बलजीत ने बहू और दोनों पोते मायके घर भेज दिए।

अमृत पाल सिंह को साजिश में शामिल कर 6 मार्च की रात लाडी की निर्मम हत्या कर दी गई। अमृत और सुखदावर चोमो पुल के पास शव फेंक गए थे। 7 मार्च को शव देख कर लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। मौके पर आई बलजीत कौर ने बेटे की पहचान की थी। थाना आदमपुर में बलजीत कौर के बयान पर ही अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था।

आदमपुर के एसएचओ अंग्रेज सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि बलजीत कौर और उसके बड़े बेटे सुखदावर सिंह को कठार अड्डा से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। इन पर लाडी की हत्या करने का आरोप है। अदालत ने बलजीत को 14 दिन और सुखदावर को एक दिन के रिमांड पर लिया है। मामले का तीसरा आरोपी अमृतपाल सिंह 24 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। उसी दिन पुलिस ने मामले को ट्रेस करने का दावा किया था। लाडी की पत्नी को पुलिस ने निर्दोष करार दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...