आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 अक्तूबर 2011

अमर सिंह की मुश्किलें बढ़ीं: पूर्व ड्राइवर ने लगाया अगवा करने का आरोपी



नई दिल्ली.समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 'वोट के बदले नोट' मामले में आरोपी अमर सिंह के खिलाफ हशमत अली नाम के शख्स ने पटियाला हाउस कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है कि अमर सिंह ने वोट के बदले नोट मामले में गवाही देने से रोकने के लिए उसका अपहरण करवा दिया था। कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने को कहा है। हशमत का कहना है कि अमर सिंह ने संसदीय समिति में पेशी से पहले ही उसका अपहरण करवा दिया था। हशमत के बारे में बताया जा रहा है कि वह अमर सिंह का पूर्व ड्राइवर है। हशमत वोट के बदले वोट मामले में अहम गवाह है।

पटियाला हाउस कोर्ट के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुदेश कुमार ने कहा, 'तुगलक रोड थाने के एसएचओ को 21 नवंबर को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है।' हशमत ने अपनी शिकायत में अमर सिंह के अलावा उनके सचिव तरुण और सहयोगी रमेश के खिलाफ आईपीसी और अपहरण, बंधक बनाने, डकैती और धमकाने से जुड़े आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। अली के आरोप के मुताबिक 25 सितंबर, 2008 को जब वह संसदीय समिति के सामने अपना बयान दर्ज कराने जा रहा था, उससे पहले ही तरुण और रमेश उस अगवा कर अमर सिंह के लोदी एस्टेट में मौजूद बंगले पर ले गए।

अली के वकील के जरिए दी गई शिकायत के मुताबिक, 'अमर सिंह ने अली को अपशब्द कहना शुरू किया और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद अली को एक कमरे में तीन-चार घंटों के लिए बंद कर दिया गया। इसके बाद मीडिया की मौजूदगी में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।'
इस मामले में आरोपी अमर सिंह इन दिनों न्यायिक हिरासत में एम्स में इलाज करवा रहे हैं। उनके साथ सुधींद्र कुलकर्णी और बीजेपी के तीन नेता भी वोट के बदले वोट मामले में आरोपी हैं। साथ ही संजीव सक्सेना और सुहेल हिंदुस्तानी अन्य आरोपी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...