आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2011

अमेरिका लेगा अब तक के सबसे बड़े हमले का बदला, करजई से नाराज

काबुल. अफगानिस्तान में नाटो सैनिकों को ले जा रही बस को तालिबान आतंकियों ने निशाना बनाते हुए मित्र सेनाओं को अब तक का सबसे बड़ा झटका दिया है। अमेरिकी सेना के पश्चिमी कमांड ने नाटो के काफिले पर हुए हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। इस हमले में 20 से अधिक लोग मारे गए जिनमें चार अफगानी नागरिक भी शामिल हैं।

इससे पहले 2010 में एक हमले में पांच अमेरिकी और कनाडा का एक सैनिक मारा गया था। यह हमला राइनो नाम की बस पर काबुल से काबुल मिलिट्री ट्रेनिंग सेंटर जाते समय दारूलामन रोड पर हुआ। एक बम से लदी फिदायीन कार ने राइनो में आकर टक्कर मारी।

अफगानिस्तान में अमेरिका के राजदूत रेयान सी. क्रूकर ने इस हमले पर कहा, ' हम इन्हें (हमलावरों) जीतने नहीं देंगे और इस हमले का बदला लेंगे। यह बड़ा नुकसान है। हमारी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने करीबियों को इस हमले में खोया है।'
लेकिन अमेरिका अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई के उस बयान से नाराज हैं, जिसमें उन्होंने इन हमलों की निंदा करते हुए कहा, यह हमला अफगानिस्तान के दुश्मनों ने किया है, जिससे कुछ अफगानी परिवारों को दुख पहुंचा है। इससे पहले करजई के उस बयान से अमेरिका नाराज हो गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान पर कोई देश हमला करता है तो अफगानिस्तान पाकिस्तान का साथ देगा।

2 टिप्‍पणियां:

  1. भाई अख्तर खान जी, कृपया उपरोक्त लिंक पर जरुर जाए http://readerblogs.navbharattimes.indiatimes.com/SIRFIRAA-AAJAD-PANCHHI/entry/%E0%A4%AF-%E0%A4%B0-%E0%A4%AE-%E0%A4%AC-%E0%A4%AB-%E0%A4%95-%E0%A4%B0-%E0%A4%B9-%E0%A4%86-%E0%A4%AE-%E0%A4%9D-%E0%A4%B8-%E0%A4%B0%E0%A4%AB-%E0%A4%B0-%E0%A4%B8%E0%A4%AE-%E0%A4%AA-%E0%A4%A6%E0%A4%95-%E0%A4%AE-%E0%A4%B2-%E0%A4%97%E0%A4%AF या अपने ब्लॉग के (मेरे दोस्तों के ब्लोग्स जो ब्लॉग जगत की बगिया को महकाते हैं) कोलम में "नवभारत टाइम्स में आजाद पंछी" के अंतर्गत आई पोस्ट " मुझे 'सिरफिरा' सम्पादक मिल गया" पर क्लिक करो. आपका और आपकी भावनाओं का वहाँ इंतजार हो रहा है.

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...