आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अक्तूबर 2011

फिर दिखी अरब में हैवानियत, सरेआम हुआ महिला का सिर कलम


दुबई. सऊदी अरब में पति को जिंदा जलाकर मारने के अपराध में एक महिला का सिर कलम कर दिया गया है।

सऊदी अरब के गृह मंत्नालय के अनुसार गजाला बिन्त नासिर अल बलवई नाम की महिला का कल रियाद में सिर कलम कर मौत की सजा दी गयी। सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंत्नालय के हवाले से बताया कि बलवई ने पति अली अल शेहरी के घर में पेट्रोल छिडक दिया और उसे अंदर सोता छोडकर घर में आग लगा दी।

बलवई का सिर कलम किए जाने के साथ ही इस वर्ष इस तरीके से मौत की सजा पाने वालों की संख्या 65 हो गयी है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार ने कार्यालय ने मौत की सजा पाने वालों की इस बढ़ती दर पर चिंता व्यक्त की तथा सिरकलम के तरीके पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

संयुक्त राष्ट्र का बयान ऐसे समय में आया है जब सऊदी अरब में हाल ही में 10 पुरूषों का सिर कलम किया गया जिनमें आठ बंगलादेशी और दो सऊदी अरब के थे। सऊदी अरब के शरीयत कानून के अनुसार दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन, हत्या, सशक्त डकैती और नशीले पदार्थो की तस्करी के लिए मौत की सजा का प्रावधान है।

1 टिप्पणी:

  1. किसी ने इस बात की खोज नहीं की क्या कि उस औरत ने अपने खाविंद को घर में क्यों जलाया?

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...