आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2011

दोस्त से कर्ज लेकर आयकर विभाग का बकाया चुकाएंगे अरविंद

| Email Print

नई दिल्ली. टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार आयकर विभाग का बकाया चुकाने का फैसला किया है। इसके लिए अरविंद अपने दोस्त से कर्ज लेकर यह बकाया अदा करेंगे। अरविंद केजरीवाल भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी रहे हैं।
इस बीच, टीम अन्ना के तीन सदस्य अरविंद केजरीवाल, प्रशांत भूषण और किरण बेदी ने अन्ना हजारे के गांव रालेगण सिद्धि में उनसे मुलाकात की है। यह भेंट खत्म हो चुकी है। समझा जा रहा है कि तीनों सदस्य शनिवार को गाजियाबाद में हुई टीम अन्ना की कोर कमिटी में लिए गए फैसलों का ब्योरा अन्ना को दिया है। रालेगण सिद्धि पहुंचने के बाद किरण बेदी ने कहा कि वह अन्ना से आशीर्वाद लेने आई हैं।

अरविंद केजरीवाल ने 2006 में आयकर विभाग की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन करीब 9.27 लाख रुपये बकाए के चलते विभाग ने आज तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया था। यह मुद्दा काफी समय से ठंडे बस्ते में था लेकिन १६ अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में जन लोकपाल के लिए अन्ना हजारे के अनशन से कुछ दिनों पहले ही आयकर विभाग ने अरविंद को बकाया चुकाने का नोटिस भेज दिया था। हालांकि, अरविंद ने नोटिस के बाबत शुरू में कहा था कि उन पर कोई बकाया नहीं है और अगर आयकर विभाग को लगता है कि उन पर कोई बकाया है तो वह उनके भविष्य निधि खाते से यह रकम काट ले। लेकिन इसके बावजूद आयकर विभाग ने उन्हें कुछ दिनों पहले एक और नोटिस थमा दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...