आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2011

दिग्विजय ने दी श्री श्री को आरएसएस से बचने की नसीहत, भाजपा ने कहा- बेशर्मी की हद

नई दिल्‍ली. जनलोकपाल बिल लाने की मांग पर अड़े अन्‍ना और उनकी टीम पर हमले जारी हैं। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने अन्‍ना और बाबा रामदेव के बहाने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि आध्‍यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर जल्‍द ही सरकार विरोधी अभियान शुरू करने वाले हैं। उन्‍होंने अन्‍ना हजारे और रविशंकर को आरएसएस से संबंध तोड़ने की चेतावनी देते हुए कहा है कि आरएसएस अपनी आतंकी गतिविधियों से लोगों का ध्‍यान हटाने के लिए अन्‍ना का इस्‍तेमाल कर रहा है। उन्‍होंने कहा, ‘मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि यह सब आरएसएस और बीजेपी की मिलीजुली साजिश है। देश के लोगों का आतंकवाद से ध्‍यान हटाकर भ्रष्‍टाचार की ओर करने के लिए इन्‍होंने पहले रामदेव को आगे फिर अब अन्‍ना को लाए हैं।’

दिग्विजय ने कहा, ‘मेरे दिल में श्री श्री रविशंकर जी के प्रति बेहद सम्‍मान है और 2001 में मध्‍य प्रदेश का सीएम रहने के दौरान मैंने आर्ट ऑफ लिविंग का कोर्स भी किया है। मैं श्री श्री रविशंकर से अनुरोध करता हूं कि वो संघ या बीजेपी के कहने में न आएं और सरकार के खिलाफ अभियान में शामिल न हों।’ कांग्रेस महासचिव ने यहां तक कह दिया, ‘असली दुनिया की समस्‍याओं का आध्‍यात्मिक भाषणबाजी से समाधान नहीं हो सकता है। ये साधु संत बात बनाने में माहिर हैं।’

इससे पहले दिग्विजय ने ट्विट कर कहा है कि आध्‍यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर का ताजा बयान सरकार के पक्ष में ही है। उन्‍होंने कहा है, ‘प्‍लान ए के तहत बाबा रामदेव, प्‍लान बी के तहत अन्‍ना हजारे और अब प्‍लान सी के तहत श्री श्री रविशंकर जल्‍द ही सरकार के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे।’

दिग्विजय ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यदि बीजेपी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अभियान चलाती है तो उसने अपने एमपी बंगारु लक्ष्‍मण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जो कैमरे पर रिश्‍वत लेते पकड़े गए थे। बीजेपी ने जया जेटली के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जो रक्षा सौदे मामले में रिश्‍वत लेने की आरोपी थीं और उनकी बात रिकार्ड भी हुई थी।
हालांकि दिग्विजय की टिप्‍पणी पर भाजपा ने करारा पलटवार किया है। पार्टी प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘इस शख्‍स (दिग्विजय सिंह) ने आजमगढ़ में आतंकवादियों से मुलाकात की और उनके प्रति हमदर्दी जताई जबकि देश भ्रष्‍टाचार से त्रस्‍त है।’


प्रसाद ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह कोई भी प्‍लान बनाएं, लेकिन एक बात तो साफ है कि वह कांग्रेस की पूरी साख को मटियामेट करने पर तुले हैं। उनके प्‍लान का स्‍वागत है लेकिन वह भ्रष्‍टाचार के मोर्चे पर बुरी तरह पिट चुकी कांग्रेस की लुटिया डुबोकर ही मानेंगे। देश के लोग भ्रष्‍टाचार और कालेधन के खिलाफ बेहद आक्रोशित हैं। ऐसे में सरकार के खिलाफ अभियान चलाने वालों चाहे वो बाबा रामदेव हो या फिर अन्‍ना हजारे, या फिर सिविल सोसायटी के लोग दिग्विजय कुछ न कुछ टिप्‍पणी करते हैं। वह बेशर्मी की हद पार गए हैं।’

दिग्विजय के ताजा बयान पर श्री श्री रविशंकर ने कहा, ‘बहुत लोग बहुत कुछ लिखते हैं, मैं सबकी प्रतिक्रिया नहीं देता। अगर मेरे खिलाफ किसी को कुछ करना है तो करे, मैं किसी से डरता नहीं हूं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...