आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अक्तूबर 2011

गद्दाफी को बेहद 'गुप्त' जगह दफनाया,फिर खिलाई कुरान की कसम...


| Email Print Comment
मिसरातालीबिया में चार दशकों से अधिक समय तक शासन करने वाले तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी को आखिरकार मंगलवार सुबह रेगिस्तान में कहीं गुप्त रूप से दफना दिया गया।

समाचार चैनल अल जजीरा ने स्थानीय सैन्य प्रवक्ता इब्राहिम बेत-अल माल के हवाले से बताया कि गद्दाफी की कब्र के पास ही उसके बेटे मोतस्सिम और उसके सेना प्रमुख अबू वक्र यूनुस जब्र को भी दफनाया गया है। इब्राहिम ने कहा, ‘गद्दाफी को दफनाए जाने के दौरान ङ्क्षहसा की आशंका के मद्देनजर इस काम को गुपचुप तरीके से अंजाम दिया गया है।

लीबिया की अंतरिम सरकार (एनटीसी) को आशंका है कि गद्दाफी के समर्थक उनकी कब्र को इबादतगाह बना सकते हैं। इसी वजह से इस बात का खास खयाल रखा गया है कि उनकी कब्र के बारे में किसी को पता नहीं चले।’

शवों की रखवाली कर रहे एक सुरक्षा गार्ड ने बताया कि उन सभी के शवों को सोमवार रात कोल्ड स्टोरेज से निकाल लिया गया था। हालांकि शवों को कहां दफनाया गया है इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। वहीं एनटीसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘पिछले पांच दिनों से कोल्ड स्टोरेज में रखा गद्दाफी का शव तेजी से सड़ रहा था। उसे वहां और नहीं रखा नहीं जा सकता था। इसलिए उसे रेगिस्तान में ही कहीं दफना दिया गया। यह सब शेखों की मौजूदगी में गोपनीय तरीके से किया गया।’ इन लोगों को गद्दाफी को दफन करने वाली जगह का कभी भी खुलासा न करने के लिए कुरान की शपथ दिलाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...