आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अक्तूबर 2011

राजस्थान से अध्यक्ष फिर भी भंवरी मामले खामोश क्यों है महिला आयोग'

जयपुर.भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष स्मृति ईरानी ने कहा कि भंवरी देवी प्रकरण में राष्ट्रीय महिला आयोग ने अब तक प्रसंज्ञान क्यों नहीं लिया। यह भी तब है, जबकि आयोग की अध्यक्ष राजस्थान से ही हैं।

ऐसे में राज्य की महिलाओं को आयोग से न्याय की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोर्ट की फटकार लगने के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं रह जाता।

स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि जहां भी कांग्रेस का राज है, वहां राष्ट्रीय महिला आयोग का रवैया सत्ता के साथ ही रहेगा। ऐसे स्थानों पर महिला आयोग कार्रवाई नहीं करेगा और यह उन राज्यों की बहनों का दुर्भाग्य होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुरक्षा एजेंसी और भंवरी प्रकरण की जांच करने आई सीबीआई को स्वयं सुरक्षा मांगनी पड़ रही है।

प्रधानमंत्री पद के दावेदार संबंधी सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा कि उनकी पार्टी में टेलेंट की कमी नहीं है। प्रधानमंत्री कौन होगा और किसे आगे रख कर चुनाव लड़ा जाएगा, यह अभी कहना संभव नहीं है। इसका निर्धारण पार्टी की संसदीय समिति और चुनाव समिति तय करेगी। आडवाणी की जनचेतना यात्रा को लेकर कुछ मीडिया हाउसों में जो चर्चा की जा रही है, उसका जवाब भी इन कमेटियों के फैसले के बाद उसी समय दिया जाएगा।

स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रदेश में हर बूथ पर पांच नई महिलाओं को जोड़ने का कार्यक्रम रखा गया है। इसके तहत प्रदेशाध्यक्ष सरोज कुमारी ने दो लाख नई महिला सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इससे पहले पार्टी की ओर से चलाए सदस्यता अभियान में बनाए 10 लाख में तीन लाख महिला सदस्य हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...