आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अक्तूबर 2011

मानवाधिकार कार्यकर्ता के घर पर छत्तीसगढ़ पुलिस का छापा, देश भर में निंदा

जयपुर। पीयूसीएल की महासचिव कविता श्रीवास्तव के घर नक्सलवादी महिला के छिपे होने की सूचना पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने सोमवार सुबह उनके किसान मार्ग शांति निकेतन कॉलोनी स्थित घर पर छापा मारा। कोर्ट से सर्च वारंट लेकर की गई छापे की कार्रवाई में नक्सलवादी महिला नहीं मिली। तलाशी कार्रवाई के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस वापस लौट गई।
छत्तीसगढ की निगरानी दल को इस बारे में सूचना मिली थी कि दंतेवाडा में नक्सली गतिविधियां संचालित करने वाली महिला सोनी सोढ़ी जयपुर में बरकत नगर स्थित किसान मार्ग शांति निकेतन कॉलोनी में छिपी हुई है। इस पर छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम ने स्थानीय पुलिस से संपर्क कर किया। बाद में कोर्ट से सर्च वारंट लेकर सोमवार सुबह छापे की कार्रवाई की। करीब डेढ़ घंटे तक चली छापे की कार्रवाई में नक्सली महिला नहीं मिली। इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस टीम वापस लौट गई। सोनी सोढ़ी के खिलाफ देश के खिलाफ युद्ध की साजिश रचने व नक्सली गतिविधियां संचालित करने के मामले दर्ज हैं। जिसमें दंतेवाडा पुलिस ने महिला के खिलाफ चार स्थायी वारंट है।

देशभर में निंदा

मजदूर किसान शक्ति संगठन और सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की सदस्या अरुणा राय, निखिल डे, ख्यात अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज, मेधा पाटेकर, संदीप पांडे समेत देशभर के सामाजिक और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने इस छापा की निंदा की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...