आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 अक्तूबर 2011

इस बच्चे को बलि चढ़ाने के लिए कुल्हाड़ी से काटा!

ब्यावरभीम थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम एक मासूम बालक की बलि देने का प्रयास करने का मामला सामने आया है। बालक की आवाज सुनकर थोड़ी दूरी पर काम कर रहा उसका चाचा मौके पर पहुंचा। पहले तो आरोपी ने उस पर भी हमले का प्रयास किया, मगर ग्रामीणों को आता देख वह बालक को लहूलुहान हालत में छोड़ फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल बालक को भीम के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उसे राजकीय अमृतकौर अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालत अधिक गंभीर होने पर उसे गुरुवार रात अजमेर जेएलएन रेफर कर दिया गया।

भीम थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार बालातों का ग्वार निवासी नारायण सिंह रावत का 6 वर्षीय पुत्र दशरथ खेत में खेल रहा था। इसी दौरान गांव का ही केसर सिंह (48) पुत्र खूम सिंह रावत वहां आया और दशरथ को उठा कर पास ही पहाड़ी पर स्थित केलवा माता के मंदिर में ले गया। वहां पर उसने बालक पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। बालक के चिल्लाने की आवाज सुनकर पास ही बकरियां चरा रहा उसका चाचा सुरेंद्र सिंह अन्य बालकों के साथ मौके पर पहुंचा।

ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी केसर सिंह ने उन पर भी हमले का प्रयास किया। ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने पर आरोपी दशरथ को गंभीर घायलावस्था में छोड़कर फरार हो गया। सूचना पाकर भीम थाना प्रभारी नरपतसिंह मय जाब्ते के घटनास्थल पर पहुंचे। इस बीच गंभीर घायल बालक को भीम अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे एकेएच के लिए रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर भीम सीओ ओंकार सिंह वहां पहुंचे और मामले की जानकारी ली।



ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपी बालक की बलि चढ़ाने के उद्देश्य से पहाड़ी पर माता के मंदिर में ले गया। देर रात पुलिस ने आरोपी को जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में थाना प्रभारी नरपत सिंह का कहना है कि आरोपी पहाड़ी पर बकरियां चरा रहा था। उसने बालक दशरथ सिंह को बीड़ी लाने को कहा और मना करने पर उसने बालक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसके बाद आरोपी ने अपनी पुत्री मैना तथा अन्य बच्चों पर भी हमला करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि आरोपी मानसिक रोगी लगता है। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा जताई गई बलि की संभावना से भी इंकार नहीं किया है। थाना प्रभारी ने कहा कि यह तो जांच का मामला है कि आरोपी बालक की बलि चढ़ाना चाहता था या कोई और बात थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जेएलएन अस्पताल में भर्ती बालक की हालत उस समय ज्यादा खराब हो गई जब अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन खराब मिली। सीटी स्कैन जांच के लिए जख्मी बच्चे को देर रात उसके परिजन एक निजी अस्पताल ले गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...