आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2011

चूहे को कच्चा चबाया और फेसबुक पर पोस्ट कर दी वीडियो

| Email Print Comment
अमेरिका के ऊटाह में एक व्यक्ति पर ज़िंदा छोटे चूहे को खाने का आरोप था, को इस मामले में क्लीनचिट मिल गई है। व्यक्ति ने कहा कि उसका यह कृत्य हिंसक ज़रूर था लेकिन इसमें को निर्दयता नहीं थी।

अभियोग पक्ष ने 31 वर्षीय एंडी रे हेरिस पर अप्रैल में पशु निर्दयता का आरोप लगाया था। यह आरोप फेसबुक पर एंडी को एक एक छोटा ज़िंदा चूहा खाते हुए देखने के बाद लगाया गया था। इस मामले में एंडी ने कहा कि उसने एक शर्त के कारण चूहा खाया।

'द साल्ट लेक ट्रिब्यून' के मुताबिक 45 सेकेंड की इस वीडियो में दिखाया है कि एक बिना बालों का छोटा चूहा कागज की शीट पर पड़ा होता है और थोड़ी ही देर में हेरिस उसे उठाकर खा जाता है। हेरिस की इस हरकत पर उसके आस-पास मौज़ूद लोग शोर मचाकर उसका उत्साहवर्धन करते हैं।

हेरिस पर आरोप लगाने वाले पक्ष ने दलील दी थी कि छोटे चूहे किसी के लिए नुकसानदायक नहीं था और उसे इस तरह से नहीं मारा जाना चाहिए था।

अपने बचाव में हेरिस ने कहा कि यह पशु क्रूरता नहीं है क्योंकि कुछ देर पहले चूहे को सांप खाने वाला था। हेरिस ने कहा कि चूहे को किसी तरह की कानूनी सुरक्षा भी नहीं दी जा सकती, क्योंकि हानिकारक जीवों को संरक्षण और सुरक्षा नहीं दी जाती।

पिछले हफ्ते न्यायधीश ने हेरिस के खिलाफ लगे आरोप खारिज कर दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...