आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अक्तूबर 2011

ड्रामा करने नहीं हकीकत जानने आया हूं : राहुल गांधी

गोपालगढ़ में मस्जिद के बाहर भीड़ लगी तो बिफरे राहुल ने कहा
जयपुर। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी रविवार सुबह अचानक गोपालगढ़ पहुंचे। राहुल गांधी निजी कारों के काफिले के साथ हरियाणा सीमा से सुबह करीब 9 बजे गोपालगढ़ पहुंचे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह भी इस दौरे में उनके साथ थे। राहुल ने करीब दो घंटे तक गोपालगढ़ सहित आसपास के चार गांवों का दौरा किया। गोपालगढ़ के अलावा राहुल ने पिथोली, परसोली, मालिगा गांवों का दौरा कर 14 सितंबर को हुई फायरिंग में मृतकों और घायलों के परिजनों से मुलाकात की।
मस्जिद के बाहर भीड़ लगी तो बिफरे राहुल, कहा, भीड़ क्यों लगा रखी है, ड्रामा करने नहीं हकीकत जानने आया हूं : राहुल गांधी ने गोपालगढ़ में हुई हिंसा से प्रभावित पीडि़तों के अलावा घटनास्थल और मस्जिद का भी दौरा किया। गोपालगढ़ की मस्जिद में उन्होंने मौजिज लोगों से बात कर घटना का पूरा विवरण लिया। इस दौरान जब गांव में लोगों को राहुल के आने की सूचना मिली तो मस्जिद के बाहर भीड़ जुटना शुरू हो गई। राहुल मस्जिद से बाहर निकले तो भीड़ लगती देखकर लोगों से कहा, यहां भीड़ क्यों लगा रखी है, यहां ड्रामा करने नहीं आया हूं, हकीकत जानने आया हूं। आप लोग जाइए। इसके साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को हटा दिया।


दौरे के बारे में न प्रशासन को और न प्रदेश कांग्रेस को थी जानकारी : राहुल गांधी ने इतने गुपचुप तरीके से दौरे का कार्यक्रम रखा कि किसी को कानों कान खबर नहीं होने दी। उनके दौरे की तारीख के बारे में न तो स्थानीय प्रशासन को और न प्रदेश कांग्रेस को कोई सूचना थी। प्रशासन को भी तब पता लग जब राहुल गांधी हरियाणा सीमा से राजस्थान में प्रवेश कर गए और प्रभावित गांवों का दौरा शुरू कर दिया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के अलावा कांग्रेस के किसी भी नेता को इसकी पुख्ता सूचना नहीं थी। राहुल का यह दौरा भी उनके भट्टा परसौल दौरे के अंदाज में ही रहा।


राहुल के रुख पर टिकी प्रदेश कांग्रेस और सरकार की नजरें : राहुल के गोपालगढ़ दौरे को लेकर कांग्रेस में राजनीतिक चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। प्रदेश कांग्रेस और सरकार दोनों के रहनुमाओं की नजरें अब राहुल के रुख पर टिकी हुई हैं। इस दौरे के बाद राहुल का बयान काफी अहम होगा, जिसका सभी को इंतजार है। राहुल ने बिना सरकार और पार्टी के नेताओं को साथ लिए गोपनीय दौरा किया है उसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले एआईसीसी के दल ने भी गोपालगढ़ मामले में राज्य सरकार की भूमिका पर सवाल उठाए थे। हाल ही में कामां विधायक जाहिदा ने भी राहुल गांधी से मुलाकात कर गोपालगढ़ मामले में सरकार के रुख और एक मंत्री के बयानों को लेकर शिकायत की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...