आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अक्तूबर 2011

आतंक के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का साथ नहीं देगा पाकिस्तान, पास हुआ प्रस्ताव


इस्लामाबाद. पाकिस्तान अब आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में उसका साथ नहीं देगा। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक हाल ही में सर्वदलीय बैठक में इस बाबत एक प्रस्ताव पारित हुआ है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान ने दस साल तक अपनी ज़मीन पर अमेरिका को लड़ाई लड़ने दी है। लेकिन अब अमेरिका को यह लड़ाई अपने दम पर लड़नी होगी। इस प्रस्ताव के पास होने की पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर ने पुष्टि की है।
माना जा रहा इस प्रस्ताव के पास होने के बाद अब पाकिस्तान और अमेरिका के बीच रिश्ते खत्म हो सकते हैं।

दूसरी तरफ, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति बुरहानुद्दीन रब्बानी की मौत को लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान में ठन गई है। अफगानिस्तान ने सीधे तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इस एजेंसी की रब्बानी की मौत में अहम भूमिका रही है।

अफगानिस्तान के गृह मंत्री ने इस बाबत सुबूत अफगानी संसद में पेश करते हुए जानकारी दी है कि इस हत्या की साजिश रचने वाले हमीदुल्ला अखोंडजादा को गिरफ्तार कर लिया गया है। अफगानी खुफिया एजेंसियों का कहना है कि उन्होंने रब्बानी की मौत की साजिश पाकिस्तानी जमीन पर रची गई है और इससे जुड़े सुबूत पाकिस्तान को सौंप दिए गए हैं। लेकिन पाकिस्तान ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रज़ा गिलानी ने इन आरोपों के सामने आने के बाद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई से फोन पर बात की। मुल्तान में एक जनसभा में गिलानी ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि रब्बानी की हत्या के मामले में करजई को पाकिस्तान पर शक नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान से हर मुद्दे पर सहयोग करेंगे।

गिलानी ने कहा, 'हामिद करजई को अगर किसी तरह की गलतफहमी है तो उन्हें हमसे बात करनी चाहिए। लेकिन हम उन्हें अपने अंदरूनी मसलों पर दखल नहीं देने देंगे। कुछ लोग करजई को भ्रमित कर रहे हैं। दुनिया जान ले कि पाकिस्तान अपने मुल्क की सुरक्षा के मामले में पूरी तरह एकजुट और अपनी रक्षा करने में सक्षम है।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...