आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अक्तूबर 2011

2जी: अब सरकार को पवार ने घेरा, प्रणब-चिदंबरम से सच सामने लाने को कहा


मुंबई. 2जी घोटाले को लेकर केंद्र सरकार की मुश्किल कम होती नहीं दिख रही है। 2जी पर वित्‍त मंत्रालय के नोट को लेकर उठा बवाल शांत होता दिख रहा है कि शरद पवार ने नई मांग कर सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सरकार में कैबिनेट मंत्री पवार ने वित्‍त मंत्री प्रणब मुखर्जी और गृह मंत्री पी चिदंबरम से 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन से जुड़े सभी तथ्‍य सार्वजनिक करने की मांग की है। केंद्रीय कृषि मंत्री और केंद्र में सत्‍तारुढ़ गठबंधन के अहम सहयोगी एनसीपी के नेता शरद पवार ने यह मांग ‘सुशासन’ के खातिर की है। पवार ने हाल में प्रणब और चिदंबरम के 'इस्‍तीफे' को लेकर चले 'नाटक' का ब्‍यौरा भी मांगा है।

कृषि मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘प्रणब और चिदंबरम को सुशासन के हित में 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन की हकीकत जरूर बतानी चाहिए। इसे लेकर जो विवाद हुआ, उसके लिए मीडिया और कुछ हमारे दोस्‍त जिम्‍मेदार हैं जिन्‍होंने इस तरह के मसले को अन्‍य मंचों पर उठाया। ऐसी स्थिति में मैं अपने दोनों वरिष्‍ठ सहयोगियों को सलाह दूंगा कि वो सार्वजनिक मंच पर पूरे तथ्‍य को रखें।’

पवार ने कहा कि केंद्र सरकार 2जी स्‍पेक्‍ट्रम विवाद से जुड़े तथ्‍यों को पारदर्शी तरीके से सबके सामने रखने की कोशिश कर रही है। उन्‍होंने कहा, ‘सरकार और कांग्रेस हकीकत बयान करने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने रिकार्ड नहीं देखा है। मेरे पास कुछ भी नहीं है और इस मामले की फाइल कोर्ट में है। कांग्रेस ने जो कुछ सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के बारे में कहा है, उसका कुछ आधार जरूर है। इस आधार पर ही कुछ बयान जारी किए गए। जब किसी ने कुछ गलत नहीं किया तो गलतफहमी की स्थिति पैदा हो गई है, इसलिए सरकार को हकीकत का पता लगाना चाहिए।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...