आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अक्तूबर 2011

इस गाड़ी के आगे फेल है पांच सितारा होटल, कीमत लगभग 133000000 रूपए

| Email

अगर आप एक ऐसी गाड़ी लेना चाहते हैं जिसमें आपको घर की सभी सहूलियतें मिल जाएं, तो तैयार हो जाइए। लेकिन इसके लिए आपको कीमत जरा ज़्यादा चुकानी होगी। दुनिया की सबसे मंहगी मोटरहोम बिकने के लिए तैयार है और कीमत है मात्र 1.9 मिलियन पाउंड।

इसे तैयार करने की श्रेय जाता है ऑस्ट्रेलियन कंपनी मार्ची मोबाइल को। कंपनी ने 40 फीट लंबी इस शाही सवारी का नाम रखा है एलीमेंट पलाज़ो, जिसमें 215 स्कवायर फीट के खुले टैरेस के साथ-साथ एक बार भी है।

किसी अंतरिक्ष सवारी की तरह दिखने वाली इस गाड़ी में एक शानदार बेडरूम भी है, जिसमें 40 इंच का एक टेलीविजन लगा है और एक बाथरूम भी है। लग्ज़री सुविधाओं से लैस इस गाड़ी में ड्राइवर के लिए अलग से कैबिन भी है, जिसमें एक आरामदायक बेड भी है, ताकि लंबी यात्रा में थकान के वक़्त वो आराम कर सके।

एलीमेंट में मोबाइल इंटरनेट, आग से सुरक्षा के उपकरण, वीडियो सर्विलांस और सैटेलाइट टीवी की सुविधाएं हैं। इसकी सबसे अच्छी सुविधा है 'स्काई लाउंज'। एक बटन दबाते ही इसमें सवार लोग अंदर बैठ कर ही आसमान का नज़ारा देख सकते हैं।

इसकी कीमत लगभग 1.9 मिलियन पाउंड है, जो कि लंदन के सर्वाधिक मंहगे इलाके हैम्पस्टीड पोस्टकोड की प्रति स्कवायर फीट प्रॉपर्टी के रेट से दो गुना मंहगी है।

हांलाकि इसकी यह कीमत शुरूआती कीमत है और खरीददारों की डिमांड के अनुसार इसमें और इजाफ़ा हो सकता है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...