आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2011

नए घर में पैर रखते ही क्रिकेट के भगवान पर आई मुसीबत!

| Email Print

मुंबई.मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर अपने बांद्रा के पेरी क्रॉस रोड स्थित आलिशान नए बंगले को लेकर विवादों में फंस गए हैं। उन्होंने इस बंगले में बुधवार को गृह प्रवेश किया था, मगर अब खबर आ रही है कि उन्होंने मुंबई की महानगर पालिका (मनपा) से कब्जा प्रमाणपत्र लिए बिना ही गृह प्रवेश कर लिया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सचिन पर पर साढ़े पांच लाख रुपए का दंड लगाया गया है

मुंबई मनपा के सूत्रों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति बिना कब्जा प्रमाणपत्र लिए किसी घर में प्रवेश करता है, तो उससे दंड वसूलने का प्रावधान है। चूंकि मास्टर ब्लास्टर ने भी मनपा के इस नियम का उल्लंघन किया है, लिहाजा उनसे भी दंड वसूला जाएगा।

सचिन के नए बंगले को लेकर उठे इस विवाद पर काफी कुरेदने पर मुंबई मनपा की महापौर श्रद्धा जाधव का कहना है कि यदि सचिन ने मनपा प्रशासन को जरूरी दस्तावेजों को उपलब्ध कराया, तो उन्हें जल्द से जल्द कब्जा प्रमाणपत्र दिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन होने की स्थिति में जो कार्रवाई सामान्य लोगों पर होती है, इस मामले में वैसी ही कार्रवाई मास्टर ब्लास्टर के खिलाफ भी होगी।

मुंबई मनपा ने लगाया साढ़े पांच लाख रुपए का दंड:

यह पूरा मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से मुंबई मनपा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सचिन की ओर से कब्जा प्रमाणपत्र पाने के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा करा दिए गए हैं और उन्हें दो दिन के भीतर कब्जा प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...