आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 सितंबर 2011

सेक्स पर टैक्स! जर्मनी के इस शहर में हुआ अनूठा प्रयोग...

| Email Print
बॉन. जर्मनी के बॉन शहर में यौनकर्मियों को कर प्रणाली के दायरे में लाने के लिए एक अजीब तरीक़ा अपनाया जा रहा है। सड़कों पर काम कर रही यौनकर्मियों के लिए बॉन की सड़कों पर मीटर लगाए गए हैं जिसके ज़रिए हर रात काम करने के लिए उन्हें छह यूरो के ख़र्च पर एक परमिट लेना होगा।

फ़िलहाल अनेक पश्चिमी देशों में सड़कों पर मीटर लगे रहते हैं और ये सड़क पर निश्चित स्थानों पर पार्किंग के लिए पैसे जमा करने पर टिकट जारी करते हैं।जो यौनकर्मी ऐसा नहीं करते उन पर प्रतिबंध लग सकता है या फिर उन्हें 264 यूरो का जुर्माना देना पड़ सकता है।

बॉन में 200 योनकर्मी है।

बॉन की प्रशासन की एक प्रवक्ता इसाबेल क्लोत्ज़ ने कहा, "हालाँकि विशेष इलाक़ों में काम कर रही यौनकर्मी कर देती हैं लेकिन सड़कों पर काम करने वाली यौनकर्मियों के लिए ये पहला ऐसा प्रयोग है।"लेकिन यौनकर्मियों के अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ता जुआनीता रोसीना ने इसका विरोध किया है और कहा है कि यौनकर्मियों के पहले से कर देना पड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...