आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2011

महिला का किया चीरहरण, काटे बाल और देवर को...

उदयपुरडबोक क्षेत्र में एक विवाहिता और दूर के रिश्ते के देवर के बीच अवैध संबंधों को लेकर सामाजिक प्रताड़ना का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बावड़ी गांव में ग्रामीणों ने भाभी से अवैध रिश्ते रखने वाले युवक को निर्वस्त्र किया और महिला के कपड़े पहनाकर गांव में घुमाया। इस दौरान युवक की पिटाई भी की। युवक की भाभी की साड़ी उतार कर बाल काट दिए। पूरे घटनाक्रम की क्लिपिंग भी तैयार की।

यह घटना 12 सितंबर को हुई। बताया जा रहा है कि देवर-भाभी को आपत्तिजनक अवस्था में देखने के बाद ग्रामीणों ने यह सजा दी। दोनों और से कोई मुकदमा दर्ज नहीं होने पर डबोक पुलिस ने आईटी एक्ट व अन्य धारा में मुकदमा दर्जकर चार ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में ललित पुत्र प्रेमशंकर, पूर्णाशंकर पुत्र गेहरीलाल, विजय पुत्र लक्ष्मी लाल और अशोक पुत्र दुर्गाशंकर ब्राrाण को गिरफ्तार किया गया है। थानाप्रभारी परबत सिंह ने बताया कि ब्राrाणों की बावड़ी गांव निवासी 35 वर्षीय विवाहिता और उसके दूर के रिश्ते में देवर माणकियावास निवासी युवक के बीच तीन साल से संबंध हैं।

दोनों पक्ष के परिजनों को इसका पता चल गया था, लेकिन देवर भाभी मानने को तैयार नहीं थे।
डबोक क्षेत्र के ब्राह्मण की बावड़ी गांव की घटना, प्रताड़ित करने के आरोप में चार गिरफ्तार

कैसे हुआ घटनाक्रम
11 सितंबर को युवक ब्राrाणों की बावड़ी गांव पहुंचा। अगले दिन ग्रामीणों ने इन्हें आपत्ति जनक अवस्था में देख लिया। उग्र ग्रामीणों ने युवक की पकड़कर पिटाई कर दी। उसकी भाभी की साड़ी उतार कर बाल काट दिए। बताया गया कि बड़ी बेटी ने ही विवाहिता के बाल काटे। इधर, अर्जुन को पहले निर्वस्त्र किया और घाघरा पहना कर और विग लगाकर गांव के चौराहे पर दोनों को घुमाया। इस पूरे घटनाक्रम को कुछ ग्रामीण मोबाइल में कैद करते रहे। पुलिस को भी इस घटना का पता मंगलवार को चला। दोनों पक्ष को रिपोर्ट देने को कहा गया, लेकिन किसी ने केस दर्ज नहीं कराया। थानाप्रभारी की रिपोर्ट पर मारपीट, छेड़छाड़ और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए चार जनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...