आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2011

उदयपुर: मां की अर्थी को बेटियों ने दिया कंधा

बेटियों ने ही दी मां की चिता को मुखाग्नि

उदयपुर। भूपालपुरा इलाके में वृद्धा की मौत के बाद शुक्रवार को चार बेटियों ने मां की अर्थी को कंधा दिया। शवयात्रा को अशोकनगर स्थित मोक्षधाम ले जाया गया। जहां बेटियों ने ही मां की चिता को मुखाग्नि दी।
जानकारी के अनुसार भूपालपुरा निवासी 70 साल की चंदा देवी पत्नी किशनलाल छाबड़ा पिछले दो साल से बीमार चल रही थी। उन्हें ब्रेन ट्यूमर और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी थी। इसके अलावा दोनों किडनियां खराब थी। शुक्रवार को तबियत ज्यादा खराब होने पर चंदा देवी को परिजन अमेरिकन अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
बताया गया कि चंदा के पति की पूर्व में मौत हो चुकी थी। इनके पुत्र नहीं था और चार बेटियां राजकुमारी, पवन, लक्ष्मी और पूनम है। चंदा के शव को दोपहर को वापस घर लाया गया। परिजनों ने बताया कि बेटा नहीं होने से चंदा की अंतिम इच्छा थी कि मरने के बाद बेटियां ही उसकी देह को मुखाग्नि दे। जिसके तहत शाम को पांच बजे शव को शवयात्रा निवास से अशोकनगर मोक्ष धाम के लिए रवाना हुई। जिसमें चारों बेटियों ने मां की अर्थी को कंधा दिया। मोक्ष धाम पर बेटियों ने ही चिता को मुखाग्नि दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...