आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 सितंबर 2011

अंगोला की लेइला बनीं मिस यूनिवर्स, भड़काऊ पहनावे पर कईयों को पड़ी डांट

साओ पाउलो (ब्राजील). अंगोला की लेइला लोप्स ने मिस यूनिवर्स 2011 का खिताब अपने नाम कर लिया है। यूक्रेन और ब्राजील की सुंदरियां दूसरे और तीसरे स्‍थान पर जबकि फिलीपिन्‍स और चीन की सुंदरियां चौथे और पांचवे स्‍थान पर रहीं।
प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाली टॉप टेन प्रतियोगियों में ऑस्‍ट्रेलिया, कोस्‍टा रिका, फ्रांस, पुर्तगाल और पनामा की सुंदरियां भी शामिल थीं। जबकि परंपरागत फाइनलिस्‍ट मिस यूएसए और मिस वेनेजुएला इस बार आखिरी 10 में भी जगह बनाने में नाकामयाब रहीं।

इस बीच, फाइनल में पहुंचीं ऑस्ट्रेलिया की शेरी-ली बिग्स अपने पहनावे को लेकर विवादों में घिर गई हैं। 21 साल की बिग्स उन प्रतियोगियों में से एक हैं जिन्हें अभ्यास के दौरान कई बार उनके कपड़ों के लिए डांटा जा चुका है। खबरों के मुताबिक आयोजकों ने बिग्स के इवनिंग गाउन पर आपत्ति जाहिर की है।

आयोजकों के मुताबिक बिग्स का गाउन पारदर्शी है। साथ ही उनकी बिकनी पर भी सवाल उठे हैं। आयोजकों ने बिग्स से कहा है कि वे बिकनी की चौड़ाई बढ़ाएं ताकि इस प्रतियोगिता के दौरान शालीनता का दायरा न लांघा जाए। बिग्स के अलावा कई प्रतियोगियों को उनके कपड़ों के लिए झिड़का जा चुका है।
इसमें मिस कोलंबिया कैटालीना रोबायो भी शामिल हैं। रोबायो से मिस यूनिवर्स स्टाफ ने कहा है कि वे सुपर मिनी स्कर्ट पहनते समय अंडरवियर पहनना न भूलें। रोबायो को इसी बात के लिए बार समझाया गया है। आयोजकों ने रोबायो से कहा है कि इससे कई लोगों को परेशानी हो रही है। यह चेतावनी फाइनल के लिए भी सभी प्रतियोगियों को दी गई है।


मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के आयोजकों ने इस बार फैशन के नियमों का कड़ाई से पालन करने का फैसला किया है। इसके तहत स्विम सूट स्पॉन्सर से कहा गया है कि वह बिकनी के बॉटम (निचला हिस्सा) और चौड़े बनाएं ताकि नियमों का पालन किया जा सके।
बिग्स के कॉस्ट्यूम डिजाइनर निक्की सिल्वरथॉर्न ने इन नियमों पर निराशा जाहिर करते हुए कहा, शेरी को अपने कपड़ों में बदलाव करना पड़ सकता है। मेलबर्न में इसी साल जुलाई में मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीतने वाली शेरी ली बिग्स मॉडलिंग के साथ-साथ संचार की छात्रा हैं और पेंटिंग का शौक रखती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...