आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 सितंबर 2011

अमेरिका के खिलाफ 'जिहाद' की धमकी, सड़कों पर उतरे पाकिस्‍तानी

| Email Print Comment

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के आतंकी गुटों से रिश्‍ते होने के आरोप और हक्‍कानी गुट के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्‍तान पर बढ़ रहे अमेरिकी दबाव के चलते दोनों देशों के रिश्‍ते और कटु होते दिख रहे हैं। पाकिस्‍तान में अमेरिका के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं तो पाकिस्‍तानी कबायली लोगों ने अमेरिका के खिलाफ 'जिहाद’ की धमकी दी है। अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर गुरुवार को हो रही सर्वदलीय बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसुफ रजा गिलानी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

पाकिस्‍तान में सत्‍तारुढ़ पीपीपी के सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कराची स्थित अमेरिकी कॉन्‍सुलेट के बाहर प्रदर्शन किया। यूथ पार्लियामेंट के सदस्‍यों ने भी कराची प्रेस क्‍लब के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनाकारियों ने अमेरिकी आरोपों की निंदा की जिसमें कहा जा रहा है कि आईएसआई के हक्‍कानी गुट से रिश्‍ते हैं।

अमेरिका और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पीपीपी कार्यकर्ताओं ने अमेरिकी कॉन्‍सुलेट के सामने अमेरिकी झंडे भी जलाए। प्रदर्शनकारियों ने अपने राष्‍ट्रीय गान गाए और पाकिस्‍तानी सेना के समर्थन में नारेबाजी की।

इसके अलावा पाकिस्‍तान के पश्चिमोत्‍तर सीमावर्ती इलाकों में कबायली समुदाय के सैकड़ों लोगों ने अमेरिका के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्‍व धार्मिक संगठन जमात-ए-इस्‍लामी ने किया। हाथों में अत्‍याधुनिक हथियार लिए और सिर पर रिबन बांधे प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी की। जमात-ए-इस्‍लामी के नेता सिराज उल हक ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘यदि अमेरिका पाकिस्‍तान पर हमला करता है तो हम अमेरिका के खिलाफ जिहाद का ऐलान करते हैं और पाकिस्‍तानी सेना से कंधा से कंधा मिलाकर अमेरिका के खिलाफ आखिरी दम तक लड़ेंगे।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...