आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2011

जब पूरा थाना ही उतर आया दबंगई पर


कोटा। एक तो महावीर नगर थाने ने पानी का हजारों रुपए का बकाया बिल जमा नहीं करवाया ऊपर से आसपास की कॉलोनियों के बाशिंदों का पानी भी रोक दिया। महावीर नगर के आसपास की कॉलोनियों में कम प्रेशर से पानी आने की शिकायत है और जलदाय विभाग उन्हें बड़ी लाइन से कनेक्शन देने के लिए काम कर रहा है। कनेक्शन काटन से गुस्साए सीआई रण विजय सिंह ने इसके लिए खोदे गए गड्ढे भर दिए।


जलदाय विभाग के कर्मी काम करने जाते हैं तो उन्हें भगाकर गड्ढे भर दिए जाते हैं। इस कारण पिछले लंबे समय से तीन कॉलोनियों के करीब 1 हजार परिवार पानी की किल्लत झेल रहे हैं। इनमें 37 परिवार पुलिसकर्मियों के भी हैं। सीआई रणविजय सिंह का कहना है कि थाने का बिल बकाया है तो पुलिस क्वाटर्स के कनेक्शन क्यों काटे। मैंने जानबूझकर गड्ढे भरे हैं। पहले कनेक्शन जोड़ो फिर काम करने दूंगा। सिपाही का बच्चा गड्ढे में गिर गया, इसलिए भर दिया, और बोलो..!


महावीर नगर थाने के पास करीब 3 माह पूर्व पानी की लाइन फूट गई थी। जिससे थाने के पीछे स्थित यूआईटी की रंगविहार कॉलोनी, कॉम्पीटीशन कॉलोनी व अंबेडकर कॉलोनी में पानी नहीं आ रहा था। जलदाय विभाग ने उस समय तो दुरुस्त कर दिया लेकिन, प्रेशर कम आने की शिकायत पर वहां गड्ढे खोदकर नई लाइन से कनेक्शन का काम शुरू कर दिया। इसी बीच जलदाय विभाग ने महावीर नगर थाने का पिछले लंबे समय से बकाया बिल जमा नहीं करवाने पर कनेक्शन काट दिया।


थाने के पीछे बने 37 पुलिस क्वाटर्स का भी नल कनेक्शन काट दिया गया। इस बात से सीआई रणविजय खफा हो गए। जब जलदाय विभाग के लोग वहां काम करने आए तो उन्हें भगा दिया। इससे पीछे की तीनों कॉलोनियों के करीब 1 हजार घरों में पानी की किल्लत शुरू हो गई। कहीं कम दबाव से पानी आने लगा तो कहीं पानी की एक बूंद भी नहीं टपकी। पिछले कई दिनों से यह हाल चल रहा है। परेशान लोग गुरुवार को सीआई से भी मिले लेकिन, उन्होंने कहा कि जब तक मेरा कनेक्शन नहीं जुड़ेगा काम नहीं करने दूंगा।


‘महावीर नगर थाने पर काफी रुपया बकाया है इसलिए वहां का कनेक्शन काटा गया है। अब सीआई वहां पर काम नहीं करने दे रहे हैं इसलिए तीनों कॉलोनियों में पानी की समस्या आ रही है। कनेक्शन करने के लिए गड्ढे खोदते हैं तो सीआई बार-बार उन्हें भरवा देते हैं। ऐसे में काम कैसे करें।’-ओपी शर्मा, एईएन जलदाय विभाग ‘बकाया केवल थाने का है। सरकारी पैसा है, सरकारी विभाग में जमा करवाना है कभी भी करवा देंगे। विभाग ने थाने का ही कनेक्शन काट दिया। टैंकर से पानी लाकर काम चलाना पड़ रहा है।


इसके अलावा जलदाय विभाग ने 37 पुलिसकर्मियों के भी कनेक्शन काट दिए, जबकि उन्होंने तो बिल जमा करवा रखा है। जलदाय विभाग ने 3 महीनों से गड्ढे खोद रखे हैं। गड्ढे में गिरने से एक पुलिसकर्मी के बच्चे का हाथ फ्रेक्चर हो गया। इसलिए जानबूझकर गड्ढे भरे हैं। पहले सभी का कनेक्शन जोड़ो फिर काम करने दूंगा।’
-रणविजय सिंह, सीआई महावीरनगर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...