आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 सितंबर 2011

अमर को राहत : कोर्ट में गिरे हिंदुस्तानी, जेठमलानी बोले- कांग्रेस ने दिए थे पैसे


नई दिल्ली. 'वोट के बदले नोट कांड' की सुनवाई के दौरान आज तीस हजारी कोर्ट में उस समय अजीब-ओ-गरीब स्थिति पैदा हो गई जब मुख्य आरोपी सोहेल हिंदुस्तानी कोर्ट में बेहोश होकर गिर पड़े। सोहेल को तुरंत मेडिकल रूम में ले जाया गया। अगर सोहेल की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया जा सकता है।

कोर्ट में अमर सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। उनकी अंतरिम जमानत की अवधि 27 सितंबर तक बढ़ा दी गई। अमर सिंह का एम्स में इलाज चल रहा है। सेहत के आधार पर ही तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी थी, जिसकी मियाद आज खत्म हो रही थी। सुनवाई के दौरान अमर सिंह के वकील राम जेठमलानी ने कहा कि रिश्‍वत के लिए पैसे अमर सिंह ने नहीं, बल्कि कांग्रेस ने दिए थे।

जेठमलानी के मुताबिक अमर सिंह के घर पर नहीं, बल्कि दिल्ली के ली मेरीडियन होटल में सांसदों को घूस दिया गया था। जेठमलानी ने जिरह में हिस्सा लेते हुए एक बार फिर दोहराया है कि अमर सिंह की इस मामले में कोई भूमिका नहीं थी। जेठमलानी ने पिछले हफ्ते कोर्ट में कहा था कि हो सकता है कि सांसदों को दी गई घूस की रकम का स्रोत बीजेपी हो। हालांकि, बाद में मीडिया से बातचीत में सफाई दी थी कि उनके बयान को तोड़मरोड़कर पेश किया गया।
इस बीच, बीजेपी के शीर्ष नेता लालकृष्ण आडवाणी के सहयोगी रहे सुधींद्र कुलकर्णी ने अपने वकील के जरिए यह संदेश भिजवाया है कि वह 2 अक्टूबर के बाद ही इस मामले में कोर्ट में हाजिर हो पाएंगे। कुलकर्णी आज भी कोर्ट में नहीं हाजिर हुए। कुलकर्णी के वकील का कहना है कि वे अपने भाई की बेटी के दाखिले के सिलसिले में अमेरिका में हैं। कुलकर्णी के वकील का यह भी कहना है कि उन्हें अमेरिका के लिए रवाना होने के बाद कोर्ट का समन मिला था। इस मामले में कोर्ट सख्त रुख अपना सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...