आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 सितंबर 2011

ससुर की इस क्रूरता को सुन दहल जाएगा आपका दिल

| Email Print

इंदौर।बाणगंगा थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर एक ससुर ने अपनी बहू और उसकी गोद में खेल रही पोती पर घासलेट डालकर आग लगा दी। पत्नी व बेटी को जलता देख उन्हें बुझाने पहुंचा युवक भी झुलस गया।

इस घटना में महिला की मौत हो गई। लेकिन उसकी मासूम बेटी अभी भी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है। युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। वृंदावन कॉलोनी में रहने वाली नवविवाहिता रिया मिश्रा (22), पति अंकित व उनकी तीन माह की मासूम बेटी एंजल को जली हालत में रहवासी एमवाय अस्पताल लेकर आए। डॉक्टर ने उन्हें भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। टीआई राजीव चतुर्वेदी ने बताया कि रिया ने मृत्युपूर्व बयान में ससुर पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है।

उसने बताया था कि ससुर अनिल दोपहर को घर पहुंचे। वह बोल रहे थे कि मुझे तू पसंद नहीं है। मेरे बेटे की दूसरी लड़की से शादी करवाऊंगा। मैं तुझे जिंदा जला देता हूं। उसके बाद ससुर अनिल ने घासलेट डालकर आग लगा दी। उसकी गोद में बच्ची एंजल भी थी। वह एंजल को गोद में लेकर घर से बाहर जान बचाकर भागी।

एक दिन पहले ही करवाई थी सुलह

भिंड में रहने वाली रिया की डेढ़ साल पहले अंकित से शादी हुई थी। अंकित के पिता एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं जबकि अंकित लेबर कांट्रेक्टर है। वह कंपनियों में मजदूर उपलब्ध करवाता है। रिया के ससुराल में चल रहे झगड़ों के चलते रिया के पिता अनिल त्रिपाठी गुरुवार को ही इंदौर आए थे। उन्होंने रिया और ससुराल वालों को समझाइश दी। सुलह करवाने के बाद वे भिंड लौट गए। शुक्रवार को ये घटना हो गई।

हादसे के समय मैं घर पर ही नहीं था

वृंदावन कॉलोनी की सब्जी मंडी के पास रहने वाले रिया के ससुर अनिल का कहना है कि मुझ पर झूठे आरोप लगाए गए है। मैं पत्नी, छोटा बेटा व बेटी दो माह से रिया व अंकित से अलग रह रहे है। हादसे के समय मैं घर पर ही नहीं था। मुझे तो पड़ोसियों ने फोन पर घटना की सूचना दी।

दोनों मां-बेटी लपटों में घिरी थीं

रिया को एमवायएच पहुंचाने वाले पड़ोसी सोनू ने जो दास्तां बयां कि वह रोंगटे खड़े कर देने वाली थी। दोनों मां-बेटी आग में घिरी थी। दोनों बुरी तरह चीख रही थी। कॉलोनी के लोगों ने देखा कि रिया ने एंजल को गोद में ले रखा था। दोनों के शरीर से आग निकल रही थी। लोगों ने आग बुझाकर तीनों को अस्पताल पहुंचाया।

टीआई श्री चतुर्वेदी ने बताया कि मृतका के बयान के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। ससुर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि देर रात तक ससुर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...