आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2011

पीएमओ की वेबसाइट पर देखें किस मंत्री के पास कितना पैसा

| Email Print

नई दिल्ली.प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर तीन मंत्रियों को छोड़कर बाकी केंद्रीय मंत्रियों की संपति का ब्योरा शुक्रवार से सार्वजनिक हो गया है। इससे पहले,पीएमओ ने मंत्रियों से 31 अगस्त तक यह ब्योरा मांगा था।

इसे http://pmindia.nic.in/rti.htm पर देखा जा सकता है। हालांकि इसमें विलास राव देशमुख,कृष्णा तीरथ और जयंती नटराजन की संपत्ति की जानकारी फिलहाल शामिल नहीं है। केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह ने अपनी घोषणा में 55 बैंक खातों का जिक्र किया है।

इस सिलसिले में 2 जून को तत्कालीन केबिनेट सचिव केएम चंद्रशेखर ने सभी मंत्रियों को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि उन्हें प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया है कि मंत्रियों को उनकी आचार संहिता के अनुरूप (संपत्ति की) घोषणा करनी जरूरी है।

इसके तहत वे अपनी संपत्ति, उतरदायित्व, व्यावसायिक हितों, किसी अन्य काम को संभालना व उसके प्रबंधन, विदेशी सरकार या संगठन के तहत पति-पत्नी व आश्रितों की आय का भी विवरण दें। इस घोषणा में मंत्रियों उनके परिजन व कंपनियों की संपत्ति शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...