आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 सितंबर 2011

कुरान जलाने वाला पादरी अब इस्‍लाम विरोधी प्रदर्शन पर अड़ा

वाशिंगटन. अमेरिका में एक पादरी द्वारा इस्लाम की पवित्र पुस्तक कुरान को जलाए जाने के विरोध में कई शांतिपूर्ण प्रदर्शनों का आह्वान किया गया है। हालांकि इन प्रदर्शनों को बेहद शांतीपूर्ण तरीके से आयोजित कराने की बात कही गई है लेकिन फिर भी मिशिगन में डियरबोर्न शहर के अधिकारी चिंतित हैं। सुरक्षाधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को आयोजित होने वाली इन प्रदर्शन रैलियों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखना बड़ी चुनौती रहेगी।
वहीं कुरान जलाने वाले फ्लोरिडा के पैस्टर टैरी जोंस ने भी इस्लाम के विरोध में विशेष प्रदर्शन आयोजित करने की योजना बनाई है। वहीं इस 'हेट टू डियरबोर्न' नाम से आयोजित किए जाने वाले इस इस्लाम विरोधी प्रदर्शन के मुख्य आयोजनकर्ता 'ऑर्डर ऑफ द ड्रैगन मिलिशिया' इसका हिस्सा नहीं बनेगा।
जोंस का कहना है कि वो सभी मुसमानों से नफरत नहीं करता है बल्कि सिर्फ आतंकवादी मुसलमानों से नफरत करता है। गौरतलब है कि जोंस के चर्च में कुरान पर मुकदमा चलाया गया था और उसे दुनियाभर में नफरत फैलाने के आरोप में जलाया गया था। जोंस ने कहा कि अमेरिका में रह रहे मुसलमानों को शरिया कानून के बजाए अमेरिका के संविधान का सम्मान करना चाहिए।
कुरान जलाने वाले को जेल
ब्रिटेन की एक अदालत ने कुरान की प्रति जलाने के आरोप में एक पूर्व सैनिक को 70 दिनों की जेल की सजा सुनाई है। दोषी एंड्रयू रेयान ने ब्रिटेन के शहर कार्लिस्ले में एक लाइब्रेरी से कुरान की एक प्रति चुराकर उसे भीड़ के सामने सिगरेट पीने वाले लाइटर से जला दिया था। रेयान को चोरी और धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का दोषी करार दिया गया है। इससे पहले अपनी गिरफ्तारी के समय रेयान ने कहा था ‘मुझे उम्‍मीद है कि मैं तीसरे विश्वयुद्ध का कारण नहीं बना हूं।’

1 टिप्पणी:

  1. ये पादरी लोग अपनी उस झूंठी किताब को क्यों नहीं जलाते जिसको पढकर पिछले दिनों एक पादरी ने दुनियां में प्रलय आने की भविष्यवाणी की थी|

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...